scriptvideo: यहां शातिर चोरों ने पहले बंद किए सीसीटीवी कैमरे, फिर काटे ताले और उड़ा ले गए लाखों का अनाज, पढ़ें खबर | Here the vicious thieves first stopped the CCTV cameras, then the curv | Patrika News
सागर

video: यहां शातिर चोरों ने पहले बंद किए सीसीटीवी कैमरे, फिर काटे ताले और उड़ा ले गए लाखों का अनाज, पढ़ें खबर

एफएसएल और डॉग स्क्वाइड ने तलाशे सुराग, पुलिस कर रही मामले की जांच

सागरAug 03, 2019 / 09:05 pm

sachendra tiwari

 Here the vicious thieves first stopped the CCTV cameras, then the curved locks and grains of millions carried

Here the vicious thieves first stopped the CCTV cameras, then the curved locks and grains of millions carried

बीना. शहर में इन दिनों कानून व्यवस्था बेपटरी हो गई हैं। आए दिन बड़ी-बड़ी चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं और यहां पंद्रह दिन से थाना प्रभारी की पोस्ट खाली पड़ी है। बढ़ रही चोरी की घटनाओं ने लोगों को चिंतित कर दिया है। शुक्रवार की रात भी वेयरहाउस में एक बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया, जिसमें लाखों का अनाज चोर चोरी कर ले गए। नौगांव-सतौरिया रोड स्थित पदम श्री वेयरहाउस में शुक्रवार की रात अज्ञात चोरों ने घटना को अंजाम दिया। वेयरहाउस के मेेन गेट का और शटर का ताला काटकर चोर अंदर पहुंचे और वहां से 31 क्विंटल मसूर सहित चना भी चोरी कर लिए। चांरी गया अनाज करीब 45 क्विंटल बताया जा रहा है और इसकी कीमत करीब दो लाख रुपए है। चोरों ने बोरियों को काटकर अनाज निकाला है और बोरियां वेयरहाउस में ही छोड़ गए। शनिवार की सुबह जब वेयरहाउस संचालक रोहित पिता पदमचंद जैन (30) निवासी गांधी वार्ड को सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंचे और छोटी बजरिया चौकी प्रभारी को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो चोरी की घटना बड़ी थी, जिससे एफएसएल टीम और डॉग स्क्वाइड को सूचना दी गई। दोपहर में एफएसएल टीम पहुंचने के बाद शटर खोला गया तो अंदर कटी हुई खाली बोरियां मिलीं। इन बोरियों की मसूर चोर चोरी कर ले गए। साथ ही अंदर चने और गेहूं की बोरियां भी कटी हुई मिली हैं। बोरियों को काटने में उपयोग की गई ब्लेड भी चोर वहीं छोड़ गए थे, जिनसे फिंगर प्रिंट लिए गए हैं। डॉग स्क्वाइड की मदद से भी चोरों का सुराग तलाशने की कोशिश की गई तो डॉग वेयरहाउस से नौगांव की ओर आया था, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोर नौगांव तरफ ही गए हैं। एफएसएल टीम द्वारा अलग-अलग जगहों के फिंगर प्रिंट लिए गए हैं। मौके पर आगासौद थाना प्रभारी मैना पटेल, उमेश लाखरा, छोटी बजरिया चौकी प्रभारी मनीषा तिवारी मौजूद थीं। इस मामले में पुलिस ने धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया है।
सीसीटीवी कैमरों की काटी केबल
अज्ञात चोरों ने सातिर तरीके से घटना को अंजाम दिया है। वेयरहाउस में लगे कैमरों की चोरों ने केबल काट दी तो कुछ की दिशा बदल दी। कैमरा रोहित जैन के मोबाइल से कनेक्ट थे और जब उन्होंने सुबह फुटेज देखे तो उसमें कुछ लोग मुंह बांधे हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस द्वारा भी इन फुटेज की बारीकी से जांच की जा रही है।
खाली बोरी वेयर हाउस में छोड़ गए चोर
चोरी करने आए चोर कुछ खाली बोरियां अपने साथ लाए थे और यह बोरियां वह वेयरहाउस के अंदर ही छोड़कर चले गए। पुलिस द्वारा आशंका जताई जा रही है कि चोर पहले बोरियों में अनाज ले जाने की फिराक में थे, लेकिन बाद में वह खुला अनाज ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर ले गए हैं। क्योंकि वेयरहाउस के बाहर मसूर डली हुई है।
तीसरी बार हुई वेयरहाउस में चोरी
इसी वेयरहाउस में अप्रैल माह में लगातार दो दिनों में दो बार चोरी हुई थी और कई क्विंटल अनाज चोरी चला गया था, लेकिन उस सयम चोरी जिस अंदाज में की गई थी उससे पुलिस भी हैरान थी। बिना शटर तोड़े हुए अंदर के ताले टूटकर गायब हो गए थे। इस चोरी का भी पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर पाई और तीसरी बार फिर यहां चोरी हो गई है।
चौकीदार को सुनाई, दिखाई देता है कम
वेयरहाउस में जो चौकीदार सुम्मा अहिरवार जिसे कानों से कम सुनाई देता है और आंखों से कम दिखाई देता है। अप्रैल में हुई चोरियों के दौरान में ही चौकीदार था और उसे घटना के समय कोई आवाज नहीं आई। अप्रैल में हुई चोरियों के समय वेयरहाउस में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे।

Home / Sagar / video: यहां शातिर चोरों ने पहले बंद किए सीसीटीवी कैमरे, फिर काटे ताले और उड़ा ले गए लाखों का अनाज, पढ़ें खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो