scriptचोरी के मोबाइल को पश्चिम बंगाल का युवक बेचता था विदेशों में | West Bengal youth used to sell stolen mobiles abroad | Patrika News
सागर

चोरी के मोबाइल को पश्चिम बंगाल का युवक बेचता था विदेशों में

आठ लाख कीमत के 44 मोबाइल सहित आरोपी गिरफ्तार

सागरOct 22, 2022 / 07:51 pm

sachendra tiwari

West Bengal youth used to sell stolen mobiles abroad

West Bengal youth used to sell stolen mobiles abroad

बीना. बीना पुलिस के लिए बड़ी सफलता हाथ लगी है, जिसमें पुलिस ने एक युवक को चोरी के आठ लाख रुपए कीमत के 44 मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है। यह मोबाइल युवक पारदियों से खरीदता था और दूसरे देशों में महंगे दामों पर बेचता था। एसडीओपी प्रशांत सुमन ने बताया कि थानाप्रभारी कमल निगवाल के नेतृत्व में पुलिस टीम के लिए बड़ी सफलता मिली है, जिसमें प्रसनजीत पिता बल्लू महारा (22) निवासी करारी चांदपुर थाना कलियाचक जिला मालदा पश्चिम बंगाल को पारदियों द्वारा चोरी किए गए मोबाइल की खेप ले जाते हुए छोटी बजरिया क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। युवक के संदिग्ध स्थिति में होने पर पुलिस ने जब उससे पूछताछ की, तो वह कुछ भी बताने में आनाकानी करने लगा। जब पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए बैग की जांच की, तो उसमें बड़ी संख्या में मोबाइल मिले। इसके बाद पुलिस उसे थाने लेकर आई और पूछताछ करने पर बताया कि वह गुलगांव जिला रायसेन के बाबू पारदी, रामजाने पारदी, मंगल पारदी से चोरी के मोबाइल कम कीमत पर लेता था, जिसे वह पश्चिम बंगाल सहित विदेशों में भी बेचता था। उसने कई मोबाइल बांग्लादेश, नेपाल में भी बेचने की बात कबूल की है। पुलिस ने युवक के बैग से 44 मोबाइल जब्त किए है। सभी मोबाइल ब्रांडेड कंपनी के हैं, जिसमें से कुछ मोबाइल की कीमत एक लाख रुपए से ज्यादा की है। जब्त किए गए मोबाइल की कीमत आठ लाख रुपए हैं। पुलिस चोरी किए गए मोबाइल का उपयोग अन्य घटनाओं को अंजाम देने में, तो नहीं किया गया, इसकी जांच भी कर रही है।
भीड़भाड़ वाले स्थान से चुराते थे मोबाइल
पकड़े गए युवक ने बताया कि वह जिन पारदियों से मोबाइल लेता है वह विदिशा, रायसेन के भीड़भाड़ वाली जगहों से मोबाइल चोरी करते थे। मोबाइल की बड़ी खेप देश की बॉर्डर सहित देश के बाहर अच्छे दामों पर बेचता था।
इनकी रही अहम भूमिका
कार्रवाई में एएसआइ नंदजी यादव, राजेश सिंह, राजा दांगी, जयनारायण जादौन, महिला आरक्षक सपना, रक्षा साहू, गजेन्द्र सिंह, अविनाश मिश्रा की भूमिका अहम रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो