scriptजहां जा सकती है साहब की नजर वहां कर दिया कायाकल्प, पढ़ें खबर | Wherever you can go, your eyes turned to rejuvenation | Patrika News
सागर

जहां जा सकती है साहब की नजर वहां कर दिया कायाकल्प, पढ़ें खबर

वार्षिक निरीक्षण करने आज आएंगे पश्चिम मध्य रेलवे जीएम

सागरFeb 23, 2020 / 08:37 pm

anuj hazari

Wherever you can go, your eyes turned to rejuvenation

Wherever you can go, your eyes turned to rejuvenation

बीना. करीब चार साल बाद पश्चिम मध्य रेलवे जीएम स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए आएंगे। इसके लिए स्टेशन पर दिनरात काम चल रहा है। चंूकि जीएम का संभावित दौरा शाम सवा पांच बजे है, इसलिए अधिकारियों द्वारा केवल उन्हीं जगहों पर रंग रोगन व सजावट का काम कराया जा रहा है जो सामने से दिखाई दे रहा है। बाकी जगहों पर हालात जस के तस हैं। जीएम गुना से निरीक्षण शुरू करेंगे जो शाम को बीना पहुंचेंगे। दरअसल 9 मार्च 2016 को जीएम ने निरीक्षण किया था, उसके बाद से कोई भी जीएम वार्षिक निरीक्षण करने के लिए नहीं आए हैं। इसलिए स्थानीय अधिकारी भी व्यवस्थाओं में सुधार नहीं कर रहे थे। पिछले दिनों जैसे ही जीएम के दौरे का शेड्यूल जारी हुआ तो स्टेशन पर तैयारियां शुरू कर दी गई। स्टेशन पर एंट्री गेट से लेकर बुकिंग ऑफिस, एफओबी, रैलिंग सहित स्टेशन पर अन्य जगहों पर रंगाई-पुताई का काम कर लिया गया है।
कुएं को पैक कर बनाई पेटिंग
लोको शेड के पास स्थित कुएं को जीएम दौरे को देखते हुए जाली से पैक कर दिया गया है। साथ ही इसके चारों तरफ पेटिंग की गई है। ताकि सामने से सुंदरता दिखाई दे। इसके अलावा स्टेशन पर सप्लाई किए जाने वाली पानी की टंकी की सफाई लंबे समय से नहीं की गई थी, जिसे साफ कर उसकी भी पुताई का काम पूरा कर लिया गया है। यह वह स्थान हैं जो जीएम दौरे पर सामने से दिखाई देंगी।
अन्य जगहों पर अव्यवस्थाएं बरकरार
जोन के सबसे बड़े अधिकारी का निरीक्षण है, लेकिन स्थानीय स्तर पर अधिकारियों की सही कार्यप्रणाली न होने के कारण कई जगहों पर अव्यवस्थाएं फैली हैं। कचरा डंप को नियमित साफ नहीं कराया जा रहा है, जिसके कारण कचरा उड़कर वापस प्लेटफॉर्म व ट्रैक पर जा रहा है। इसके अलावा पश्चिमी कॉलोनी को जोडऩे वाले बुकिंग ऑफिस के मुख्य गेट पर ही टाइल्स टूटे ही लगे है। यदि जीएम वहां निरीक्षण करने के लिए पहुंचे तो अव्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों पर गाज भी गिर सकती है।

Home / Sagar / जहां जा सकती है साहब की नजर वहां कर दिया कायाकल्प, पढ़ें खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो