BREAKING: यहां हारे कांग्रेस प्रत्याशी तो लोगों ने जमकर लगाए मोदी-योगी मुर्दाबाद के नारे, देखें वीडियो

Highlights:

-गंगोह सीट पर आए रुझानों में कांग्रेस प्रत्याशी नोमान मसूद शुरू से ही बढ़त बनाए हुए थे

-रुझान के आखिरी राउंड में भाजपा प्रत्याशी कीरत ने बढ़त बनाकर जीत दर्ज की

-जिससे नोमान मसूद नाराज हो गए

सहारनपुर/रामपुर। 2019 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में यूपी में मिली करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से गठबंधन तोड़ने के बाद बसपा मायावती (Mayawati BSP) को एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है। कारण, वेस्ट यूपी की दो विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बसपा चौथे स्थान पर रही। वहीं गंगोह (Gangoh Vidhan Sabha) में कांग्रेस प्रत्याशी ने काउंटिंग में गड़बड़ी बताकर विरोध किया।

यह भी पढ़ें : इस विधानसभा सीट पर आज तक जीत दर्ज नहीं कर पाई BJP, आजादी के बाद से मुस्लिम परिवार का है कब्जा

बता दें कि गंगोह सीट पर आए रुझानों में कांग्रेस प्रत्याशी व इमरान मसूद के भाई नोमान मसूद शुरू से ही बढ़त बनाए हुए थे। लेकिन, रुझान के आखिरी राउंड में भाजप प्रत्याशी कीरत ने बढ़त बनाकर जीत दर्ज की। जिससे नोमान मसूद नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि देश में चुनाव बंद हो जाना चाहिए और चुनाव भाजपा के हाथ में दे देना चाहिए। जिसके बाद वह काउंटिंग छोड़ कर वहां से चले गए। इसके बाद सभी कांग्रेस नेता इमरान मसूद के आवास पर जुटे और काली पट्टी बांधकर पीएम मोदी व सीएम योगी मुर्दाबाद के नारे लगाए और सिटी मजिस्ट्रेट व एसपी सिटी को ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ें: आजम खान के बाद अब उनकी पत्नी ने रचा इतिहास, आजादी के बाद इस सीट से बनी दूसरी महिला विधायक

रामपुर में कांग्रेस के अरशद अली खान 4159 वोटों के साथ तीसरे स्थान और बसपा के जुबैर मसूद खान 3435 मतों के साथ चौथे स्थान पर रहे। वहीं गंगोह में कांग्रेस प्रत्याशी नोमान मसूद 62875 वोट के साथ दूसरे स्थान पर रहे तो बसपा प्रत्याशी इरशाद चौधरी 32269 वोट के साथ यहां भी चौथे स्थान पर रहे। वहीं रामपुर से सपा प्रत्याशी व आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा ने 78815वोट हासिल कर 7589वोटों से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है तो वहीं गंगोह विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी कीरत सिंह 68237 वोट पाकर 5362 के अंतर से विजयी हुए हैं।

Congress
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned