scriptकोरोना संक्रमण के बीच सहारनपुर से हो रही थी नशीली दवाइयों की तस्करी, लाखों रुपये कैश और दवाइयों का जखीरा बरामद | Drug smuggling was being done from Saharanpur amid Corona infection | Patrika News

कोरोना संक्रमण के बीच सहारनपुर से हो रही थी नशीली दवाइयों की तस्करी, लाखों रुपये कैश और दवाइयों का जखीरा बरामद

locationसहारनपुरPublished: Apr 12, 2020 07:45:12 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

घर में मिला लाखों रुपये कैश और नशील दवाइयां
दाे किया गया गिरफ्तार, पहले भी जा चुके हैं जेल

medicine.jpg

saharanpur

सहारनपुर। कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच सहारनपुर से नशीली दवाइयों की तस्करी का खेल सामने आया है। यहां से हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड में यह नेटवर्क फैला हुआ था। पुलिस ने आराेपी के घर से 5 लाख से अधिक कैश और लाखों रुपये कीमत की प्रतिबंधित दवाइंया बरामद करते हुए दाे लाेगाें काे गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

Deoband में घूमने आए 6 युवकों में कोरोना की पुष्टि, 35 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

घटना शनिवार देर रात की है। पुलिस को सूचना मिली कि कोतवाली नगर क्षेत्र के माेहल्ला राधा विहार कालाेनी के एक घर में नशीली दवाइयों की बहुत बड़ी खेप रखी हुई है। सूचना देने वाले ने पुलिस काे यह भी बताया कि, यहां से तस्करी चल रही है। पड़ोसी राज्यों में यहां से दवाइयां सप्लाई हो रही हैं इस पर पुलिस ने मौके पर छापा मारा और लाखों रुपए कीमत की दवाइयों काे सील कर दिया।
यह भी पढ़ें

भूकंप के झटकों से मेरठ के लोगों में दहशत, लाॅकडाउन के दौरान फैल गइ सनसनी

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि ड्रग इंस्पेक्टर को पूरी जानकारी दे दी गई है। मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू की कर दी गई है। दाे लाेगाें काे गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक फर्म का मालिक है सतीश गुप्ता है और दूसरा उसका भाई है। पुलिस की छापामार कार्यवाही से पहले ही आरोपी घर से फरार हाे गए थे लेकिन पुलिस ने इन्हे देर रात गिरफ्तार कर लिया गया।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस जिले में क्वारंटाइन में रखे गए लोगों की कराई जा रही काउंसलिंग, जानिए क्यों

पूछताछ में पता चला कि, सुरेश गुप्ता पूर्व में भी जेल जा चुका है। पंजाब में कुछ लाेग प्रतिबंधित दवाइंया बेचते हुए पकड़े गए थे। उन्हाेंने बताया था कि सहारनपुर से दवाइयां लाते हैं। इस सूचना पर आई पंजाब पुलिस पिछले दिनों सुरेश काे गिरफ्तार कर ले गई थी और इन दिनों सुरेश जमानत पर था।
यह भी पढ़ें

Earthquake in Delhi-NCR: भूकंप के तेज झटकों से फिर दहली धरती, कोरोना के खौफ से घरों में ही रहे लोग

बताया जाता है कि अब इसने एक बार फिर से नशीली दवाइयों का कारोबार शुरू कर दिया था । सुरेश गुप्ता राधा विहार कॉलोनी में रहते हैं और इनका सहारनपुर की हॉल सेल दवा मार्केट में तिलक फार्मा के नाम से फर्म है। इन्होंने अपने घर पर दवाइयों का स्टोरेज किया हुआ था लेकिन इनके पास घर पर दवाई स्टोरेज करने का लाइसेंस भी नहीं था। यहां लाखों रुपए कीमत की दवाइयां छुपा कर रखी गई थी।
यह भी पढ़ें

मुरादाबाद में दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र में कोरोना की पुष्टि से हड़कंप, छात्र ने जारी किया खुद का वीडियो

पुलिस ने सुरेश और इसके भाई संदीप काे गिरफ्तार किया है। इनके घर से 5 लाख 49 हजार 880 रुपये कैश बरामद हुआ है। इतना ही नहीं करीब 50 लाख रुपये कीमत की दवाईयां भी मिली हैं। तस्करी के बाद इन दवाईयों की कीमत करोड़ से रुपये अधिक मानी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो