scriptकिसानों का एलान 18 मार्च को करेंगे संसद का घेराव | Farmers will declare the siege of Parliament on March 18 | Patrika News
सहारनपुर

किसानों का एलान 18 मार्च को करेंगे संसद का घेराव

Highlights

सहारनपुर के रामलीला मैदान में जुटे किसान
18 मार्च काे संसद घेरने की तैयारी
किसानों ने कहा अपने वादे भूल गई सरकार

सहारनपुरFeb 24, 2020 / 04:47 pm

shivmani tyagi

kisan_saharanpur.jpg

saharanpur

सहारनपुर। किसानों ने सरकार के खिलाफ आस्तीनें चढ़ा ली हैं। 18 मार्च को देशभर के किसान संसद का घेराव करेंगे। किसानों का कहना है कि सरकार ने किसानों के लिए जो घोषणाएं अपने एजेंडे में की थी उन्हें सरकार भूल गई है। अब किसान ही सरकार को सरकार का वादा दिलाने का काम करेंगे। इसके लिए 18 मार्च को पूरे देश का किसान इकट्ठा होगा और संसद का घेराव किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

दिल्ली और अलीगढ़ की घटना के बाद सहारनपुर मंडल में भी अलर्ट

किसान आंदोलन की यह बात सोमवार को सहारनपुर में रामलीला मैदान में इकट्ठा हुए किसानों ने कही। यहां ( kisan sabha ) में किसान बड़ी संख्या में किसान इकट्ठा हुए और 18 मार्च के प्रोग्राम की रूपरेखा तैयार की गई। प्रदेश उपाध्यक्ष विनय चौधरी ने अधिक से अधिक संख्या में किसानों से 18 मार्च को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया। सरकार को कोसते हुए किसानों ने कहा कि सरकार अपना वादा भूल गई है और किसानों के लिए सरकार ने जो एजेंडा जारी किया था उस पर कुछ भी काम नहीं हुआ है। इसलिए अब जरूरी हो गया है कि सरकार को उसका वादा याद दिलाया जाए। इसके लिए दिल्ली कूच करना होगा। यहां एक स्वर में सभी किसानों ने कहा कि किसान एकता जिंदाबाद है और हम बड़ी संख्या में दिल्ली कूच करेंगे।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: यूपी के अंतिम जिले में गर्जना के साथ अचानक शुरू हुई बरसात

इस मौके पर मुख्य रूप से भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष व सहारनपुर मण्डल प्रभारी चौधरी उम्मेद सिंह, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सरदार मोहन सिंह, जिला अध्यक्ष चौधरी चरण सिंह, महानगर अध्यक्ष मुकेश तोमर, जिला महामंत्री अशोक चौधरी, जिला उपाध्यक्ष चौधरी जगपाल सिंह, युवा जिला अध्यक्ष मेवाराम, जिला संगठन मंत्री महिपाल सिंह आदि मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें:

Hindi News/ Saharanpur / किसानों का एलान 18 मार्च को करेंगे संसद का घेराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो