scriptयात्रीगण कृप्या ध्यान दें : ऋषिकेश-हरिद्वार के बीच 8 मार्च तक 4 ट्रेनें रद्द | Four trains canceled Between Haridwar and Rishikesh | Patrika News
सहारनपुर

यात्रीगण कृप्या ध्यान दें : ऋषिकेश-हरिद्वार के बीच 8 मार्च तक 4 ट्रेनें रद्द

Highllights

20 फरवरी से पटरी पर लाैटनी थी रद्द चल रही ट्रेनें
अब रेलवे ने बढ़ाया समय, 8 मार्च तक रहेंगी रद्द
24888 व 24887 ट्रेन हरिद्वार-ऋषिकेश के बीच 8 मार्च तक रद्द

सहारनपुरFeb 20, 2020 / 10:52 am

shivmani tyagi

Nizamuddin, Jabalpur, Shridham Express, Train Canceled, Indian Railways, Faridabad, Janshatabdi, Habibganj, Intercity

Nizamuddin, Jabalpur, Shridham Express, Train Canceled, Indian Railways, Faridabad, Janshatabdi, Habibganj, Intercity

सहारनपुर। Saharanpur । अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। ऋषिकेश-हरिद्वार के बीच चल रहे मरम्मतीकरण कार्य काे देखते हुए रेलवे ने चार प्रमुख ट्रेनों काे 8 मार्च तक हरिद्वार से ऋषिकेश के बीच रद्द कर दिया है। यह ट्रेनें 20 फरवरी से पटरी पर लाैटनी थी।
ऋषिकेश लिंक एक्सप्रेस जो ब्लॉक के कारण पिछले कई दिनों से रद्द चल रही थी इस ट्रेन काे 20 फरवरी से पटरी पर लाैटना था। कार्य पूरा न हीं हाेने के कारण अब यह ट्रेन 8 मार्च तक ऋषिकेश व हरिद्वार के बीच रद्द रहेगी। इसके अलावा ऋषिकेश श्री माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस 14609 भी भी 8 मार्च तक हरिद्वार ऋषिकेश के बीच में रद्द रहेगी। इसी तरह से ट्रेन संख्या 14610 ऋषिकेश श्रीमाता वैष्णो देवी ऋषिकेश और ट्रेन संख्या ऋशिकेष दिल्ली पैसेंजर भी हरिद्वार से ऋषिकेश के बीच 8 मार्च तक रद्द रहेगी।
यह भी पढ़ें
UP Budget 2020 :

सहारनपुर सांसद ने बजट काे बताया कागजी ताे कैराना सांसद बाेले विपक्ष कभी अच्छे काम की सराहना नहीं करता

अगर आप ऋषिकेश में हैं और श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहते हैं या फिर देवभूमि हरिद्वार आना चाहते हैं तो आपका यह सफर थोड़ा सा कठिनाई भरा हो सकता है। 8 मार्च तक ऋषिकेश हरिद्वार के बीच ऋषिकेश कटरा एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है। इस ट्रेन को पिछले दिनों हरिद्वार और ऋषिकेश के बीच रद्द किया गया था। रेलवे की भाषा में इसे आंशिक रूप से रद्द कहना कहते हैं। इससे ऋषिकेश और हरिद्वार के बीच यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही थी, उम्मीद जताई जा रही थी कि यह ट्रेन फरवरी माह तक ट्रैक पर लौट आएगी लेकिन अब इसके निरस्तीकरण की अवधि को बढ़ा दिया गया है।
डिप्टी एसएस अनिल कुमार त्यागी के अनुसार जो निरस्तीकरण अवधि थी उसमें पटरी मरम्मत का कार्य पूरा नहीं हुआ है और इसके कारण अब इस ट्रेन को 8 मार्च तक रद्द कर दिया गया है। अगर आप हरिद्वार से ऋषिकेश के बीच ट्रेन से सफर कर रही है तू सफर से पहले रेलवे से ट्रेन के बारे में जानकारी जरूर कर लें।

Home / Saharanpur / यात्रीगण कृप्या ध्यान दें : ऋषिकेश-हरिद्वार के बीच 8 मार्च तक 4 ट्रेनें रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो