scriptकांवड़ियों के लिए मुस्लिम धर्मगुरु ने सभी मुसलमानों से की ऐसी अपील, आप भी करेंगे तारीफ, देखें वीडियो | Muslim cleric appeal to all muslims for kanwar yatra | Patrika News
सहारनपुर

कांवड़ियों के लिए मुस्लिम धर्मगुरु ने सभी मुसलमानों से की ऐसी अपील, आप भी करेंगे तारीफ, देखें वीडियो

खबर के मुख्य बिंदु-

कांवड़ यात्रा के लिए इत्तेहाद ए मिल्लत के प्रदेश अध्यक्ष अहमद गौड़ जारी किया बयान
बोले- कांवड़ यात्रियों के लिए चाय-पानी का इंतजाम करने में कोई हर्ज नहीं
अहमद गौड़ के बयान की सभी लोग कर रहे खुले दिल से तारीफ

सहारनपुरJul 15, 2019 / 02:10 pm

lokesh verma

Muslim cleric appeal to all muslims for kanwar yatra

कांवड़ियों के लिए मुस्लिम धर्मगुरु ने मुस्लानों से की ऐसी अपील, आप भी करेंगे तारीफ, देखें वीडियो

देवबंद. जहां एक तरफ साध्वी प्राची बयान दे रही हैं कि कांवड़ यात्रा से पहले मदरसों और मस्जिदों की तलाशी होनी चाहिए। वहीं दूसरी तरफ देवबंदी उलेमा ने कांवड़ियों के लिए एक ऐसा बयान जारी किया है, जो हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए नजीर है। देवबंद के मुफ्ती और इत्तेहाद ए मिल्लत के प्रदेश अध्यक्ष अहमद गौड़ ने बयान जारी करते हुए कहा है कि कावड़ियों की मुसलमान खिदमत कर सकते हैं। देश में एकता और प्यार मोहब्बत के लिए इस तरह के काम करते रहना चाहिए।
यह भी पढ़ें

नाले किनारे रखी बोरी से आ रही थी आवाज, महिला ने जाकर देखा तो अंदर से नवजात बच्चा किलकारी मार रहा था

उन्होंने कहा कि मुसाफिरों के लिए वैसे भी इस्लाम के अंदर बहुत सारी ऐसी चीजें हैं, जो लोगों को राहत पहुंचाती हैं। उन्होंने कहा कि हुकुम दिया गया है कि मुसाफिर की मदद करो, मुसाफिरों को खाना खिलाओ यह सब चीजें हमारे मजहब में हैं, जो इंसानियत का तर्ज देती हैं। कांवड़ हो या कोई भी मुसाफिर जा रहा हो वह उनकी श्रद्धा है, उनका मजहब है। वह अपने मजहब के फर्जों को अदा करने के लिए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

मिराज क्रैश में शहीद स्‍क्‍वाड्रन लीडर की पत्‍नी भी एयर फोर्स में हुई शामिल, उड़ाएंगी फाइटर प्लेन

उन्होंने कहा कि अगर मुसलमान उसमें उनकी मदद करते हैं तो मुसलमान के लिए इससे अच्छा काम नहीं हो सकता है। मुस्लमान ऐसा काम करें, जिससे उन्हें रिलीफ मिले। उनके नाश्ते में के लिए चाय पानी के साथ किसी भी चीज का इंतजाम कर सकते हैं तो इसमें कोई हर्ज की बात नहीं है, बल्कि इंसानियत के पैगाम को आगे पहुंचाने का एक रास्ता है। अहमद गौड़ के इस बयान की सभी लोग खुले दिल से तारीफ कर रहे हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Saharanpur / कांवड़ियों के लिए मुस्लिम धर्मगुरु ने सभी मुसलमानों से की ऐसी अपील, आप भी करेंगे तारीफ, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो