मिराज क्रैश में शहीद स्‍क्‍वाड्रन लीडर की पत्‍नी एयर फोर्स में हुई शामिल, उड़ाएंगी फाइटर प्लेन

खबर के मुख्य बिंदु-

  • 1 फरवरी 2019 को लड़ाकू विमान क्रैश होने के कारण शहीद हुए थे गाजियाबाद के स्‍क्‍वाड्रन लीडर समीर अबरोल
  • सपने को साकार करने के लिए गरिमा अबरोल ने सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (SSB) का साक्षात्कार पास किया
  • इंस्टाग्राम पर भावुक पोस्ट डालने के बाद सुर्खियों में आई थीं गरिमा अबरोल

By: lokesh verma

Published: 15 Jul 2019, 01:02 PM IST

गाजियाबाद. 1 फरवरी 2019 को मिराज-2000 (लड़ाकू विमान) क्रैश होने के कारण शहीद हुए गाजियाबाद के स्‍क्‍वाड्रन लीडर समीर अबरोल की पत्नी गरिमा अबरोल जल्द ही वायु सेना (Indian Air Force) में शामिल होने जा रही हैं। बता दें कि इंस्टाग्राम पर भावुक पोस्ट डालने के बाद गरिमा सुर्खियों में आई थीं। पति समीर की शहादत के बाद गरिमा ने भी वायुसेना में शामिल होने का फैसला किया था। अपने सपने को साकार करने के लिए गरिमा ने सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (SSB) का साक्षात्कार पास कर लिया है। वह जनवरी 2020 में वायु सेना में शामिल हो जाएंगी।

दरअसल, इसी साल 1 फरवरी को एयरफोर्स का मिराज-2000 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में स्क्वाड्रन लीडर समीर अबरोल के साथ को-पायलट सिद्धार्थ नेगी शहीद हो गए थे। स्क्वाड्रन लीडर समीर अबरोल के शहीद होने के बाद उनकी पत्नी गरिमा ने फैसला किया कि वह भी पति की तरह खुद भी एयरफोर्स में शामिल होंगी। पति की शहादत के बाद गरिमा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और वायुसेना में शामिल होने के लिए एएफएसबी के साथ सर्विस सिलेक्शन बोर्ड का इंटरव्यू पास कर लिया। अब वह जनवरी 2020 में भारतीय वायुसेना का हिस्सा बन जाएंगी। गरिमा की ये उपलब्धि उन महिलाओं के लिए मिसाल है, जो अक्‍सर परेशानियों में टूट जाती हैं।

यह भी पढ़ें- योगी सरकार के Minister Chetan Chauhan ने Mahendra Singh Dhoni के संन्‍यास को लेकर दिया बड़ा बयान

martyred  <a href=Squadron Leader samir abrol with garima abrol" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/15/garima-abrol3_1_4839396-m.jpg">

जल्द ही समीर की तरह फाइटर प्लेन उड़ाएंगी गरिमा

बता दें कि पंजाब के जालंधर की रहने वाली गरिमा की शादी 2015 में गाजियाबाद निवासी वायुसेना में स्‍क्‍वाड्रन लीडर समीर से हुई थी। गरिमा बेंगलुरु में फिजियोथेरेपिस्‍ट हैं। इसके अलावा वह जुम्‍बा इंस्‍ट्रक्टर भी हैं। समीर की मौत के बाद गरिमा ने ठाना कि वह अन्य महिलाओं की तरह अपने आप को आगे बढ़ने से नहीं रोकेंगी और समीर की तरह ही फाइटर प्लेन उड़ाएंगी। इसके लिए उनके परिजनों ने भी प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें- मसूरी घूमने जा रहे Doctor के बेटे समेत 5 दाेस्ताें की Car Accident में माैत, मचा काेहराम

martyred squadron leader samir abrol with garima abrol

भावुक पोस्ट के बाद सुर्खियों में आई थीं गरिमा

पति समीर के शहीद होने के बाद गरिमा ने इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट डाला था, जिसमें उन्होंने पति की मौत के लिए पुराने विमान और सरकार को जिम्मदार ठहराया था। इसके बाद गरिमा मीडिया की सुर्खियों में आई थीं। गरिमा ने बाद में कहा था कि मैं यह देखना चाहती हूं कि भारतीय सेना के जूते पहनने के बाद जीवन कैसा होता है। पति के जैसे समान वर्दी पहनना मुझे एक मकसद देता है। मेरे पति एक गौरवान्वित भारतीय थे। मुझे उन्हें सुबह की चाय के बाद राष्ट्र की सेवा करने के लिए भेजना पसंद था। मैं उन पर गर्व महसूस करती थी।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned