scriptoxygen आपूर्ति में लापरवाही और फोन स्विच ऑफ रखने पर सहारनपुर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल सस्पेंड | Principal of Saharanpur Medical College suspended on negligence | Patrika News

oxygen आपूर्ति में लापरवाही और फोन स्विच ऑफ रखने पर सहारनपुर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल सस्पेंड

locationसहारनपुरPublished: Apr 26, 2021 10:56:00 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

ऑक्सीजन आपूर्ति oxygen supply में लापरवाही पर शासन ने सहारनपुर मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल Principal of Saharanpur काे सस्पेंड कर दिया है।

saharapur_medical_college.jpg

saharanpur medical college

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर Saharanpur ऑक्सीजन सप्लाई में लापरवाही oxygen supply failure बरतने और फोन स्विच ऑफ रखने पर सहारनपुर मेडिकल कॉलेज Saharanpur Medical College के प्रिंसिपल principal डॉक्टर दिनेश सिंह मर्तोलिया को सस्पेंड कर दिया गया है। मेडिकल कॉलेज मेरठ के नेफरोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर अरविंद त्रिवेदी को सहारनपुर मेडिकल कॉलेज का नया प्रिसिंपल नियुक्त किया गया है। वह पहले भी सहारनपुर मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य रह चुके हैं। उन्हे तुरंत चार्ज लेकर हालातों में सुधार करने के निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

प्राइवेट संस्थान में काम करने वाले कर्मचारियों को सीएम योगी का बड़ा तोहफा, कोराना संक्रमित होने पर 28 दिन का वेतन सहित मिलेगा अवकाश

शासन ने यह कार्रवाई सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह की रिपोर्ट के आधार पर की है। दरअसल सहारनपुर जिलाधिकारी की जांच में यह बात सामने आई थी कि सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर होने के बावजूद रोगियों को ऑक्सीजन सप्लाई नहीं हो पाई। प्रिंसिपल लगातार इस मामले में लापरवाही बरतते रहे। जिलाधिकारी की ओर से भेजी गई रिपोर्ट में कहा गया कि बार-बार निर्देशित करने के बाद भी प्रिंसिपल की ओर से मामले काे गंभीरता से नहीं लिया गया। रात में उनका फोन भी स्विच ऑफ रहता है। जिलाधिकारी की इसी रिपोर्ट के आधार पर प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

कोरोना वायरस वैक्सीनेशन : उत्तर प्रदेश में अब तक वैक्सीन की लगाई गई कुल 1,17,83,880 डोज

दरअसल हाल ही में जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया था। इस दौरान यह बात सामने आई थी कि मेडिकल कॉलेज में कुल 300 ऑक्सीजन सिलेंडर थे लेकिन इनमें से 40 ऑक्सीजन सिलेंडर ऐसे थे जिनकी नोजल खराब थी। केवल नोजल खराब होने की वजह से ही रोगियों को ऑक्सीजन नहीं मिल पाई। जब इस बात की छानबीन की गई तो ऑक्सीजन प्रभारी डॉ नवाब सिंह ने बताया कि खराब नोजल के बारे में प्रिंसिपल को कई बार अवगत कराया गया लेकिन उन्होंने इस और कोई गंभीरता नहीं दिखाई। जांच के दौरान यह भी सामने आया कि प्रिंसिपल केवल डॉक्टर्स की ड्यूटी लगाने में व्यस्त रहते हैं।र कोरोना जांच बढ़ाने के शासन के निर्देश हैं लेकिन सहारनपुर मेडिक कॉलेज में सैकड़ों की संख्या में आरटी पीसीआर जांच वेटिंग में हैं। जिलाधिकारी ने शासन काे यह भी लिखा कि छोटे-मोटे निर्णय लेने में भी प्रिंसिपल देरी करते हैं जिससे कायों में बेवजह देरी हाेती है। जिलाधिकारी की इसी रिपोर्ट पर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो