scriptTablighi Jamaat : जेल से छूटते ही विदेशी जमातियों को पराेसी गई चिकन बिरयानी और कोरमा | Tablighi Jamaat : Chicken biryani and korma served for foreign deposit | Patrika News
सहारनपुर

Tablighi Jamaat : जेल से छूटते ही विदेशी जमातियों को पराेसी गई चिकन बिरयानी और कोरमा

Tablighi Jamaat के 57 विदेशी जमाती जेल से रिहा हुए ताे लंच में उन्हे चिकन कोरमा और बिरयानी पराेसी गई।

सहारनपुरJun 14, 2020 / 05:04 pm

shivmani tyagi

jamati.jpg

jmati

सहारनपुर। 54 दिन बाद जेल से छूटे विदेशी जमातियों के लिए लंच में बिरयानी और चिकन कोरमा बनवाया गया। अंबाला राेड स्थित एक बैंक्वेट हॉल में इनके ठहरने का इंतजाम किया गया था। यहीं पर जमातियों ने बड़े चाव से चिकन काेरमा और बिरयानी खाई और कहा कि, कई दिनों बाद पसंद का खाना मिला।
यह भी पढ़ें

सपना चाैधरी का गाना बजाने काे लेकर यूपी के शामली में भिड़े दाे परिवार, जमकर पत्थरबाजी

पुलिस ने सहारनपुर ( Saharanpur ) में अलग-अलग जगह पर रह रहे सात देशों से आए ( Tablighi Jamaat ) 57 विदेशी जमातियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। शनिवार को 54 दिन बाद इन सभी विदेशी जमातियों को जेल से रिहाई मिली थी। पुलिस ने इन पर वीजा ( visa ) उल्लंघन के आरोप लगाए थे। 21 अप्रैल को इन सभी जमातियों को जेल भेजा गया था और उसके बाद से वह अस्थाई जेल में रह रहे थे।
यह भी पढ़ें

Lockdown में कंपनी ने तनख्वाह देनी की बंद तो चुरा लिया डाटा, अब तक लगा चुके लाखों का चूना

9 जून को सहारनपुर पुलिस ने इनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। 10 जून को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ( CJM ) की अदालत में इस चार्जशीट पर सुनवाई हुई। न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद जमातियों पर लगाई गई विदेशी अधिनियम की धाराओं को खारिज कर दिया था और महज धारा 188 के उल्लंघन का दोषी मानते हुए उन्हें एक-एक माह की सजा सुनाई थी। अदालत ने न्यायिक हिरासत में रहने की अवधि को भी सजा की अवधि में जोड़ने के आदेश दिए थे। इस तरह 11 जून को इन सभी की रिहाई के आदेश जारी कर दिए गए।
यह भी पढ़ें

शनिवार को इन सभी को जेल से रिहा कर दिया गया। सांसद हाजी फजलुर्रहमान के दामाद औसाफ गुड्डू व अन्य लाेग जमातियों को लेने के लिए जिला जेल पहुंचे और यहां से उन्हें अंबाला रोड स्थित उस बैंक्वेट हॉल ले जाया गया जहां पर इनके ठहरने का इंतजाम किया गया था। यहां विदेशी जमातियों के लिए गरमा-गरम चिकन कोरमा और बिरयानी बनवाई गई थी। 54 दिन जेल में रहने के बाद जब इन विदेशियों ने अपनी मनपसंद बिरयानी खाई दो इनके चेहरों पर खुशी थी और सभी विदेशियों ने पहले अपने परिजनों से फोन पर बात की और उन्हें यह खुशखबरी सुनाई।
यह भी पढ़ें

Ghaziabad: कोरोना वायरस का बढ़ता जा रहा साया, 23 नए मामलों के साथ 604 हुई मरीजों की संख्या

बसपा से सहारनपुर सांसद हाजी फजलुर्रहमान के दामाद औसाफ़ गुड्डू और अधिवक्ता जान निसार अहमद ने अदालत में जमातियों की पैरवी की थी। इनका कहना है कि आप सभी को उनके उनके वतन पहुंचाने की भी तैयारी की जा रही है।

Home / Saharanpur / Tablighi Jamaat : जेल से छूटते ही विदेशी जमातियों को पराेसी गई चिकन बिरयानी और कोरमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो