scriptLok Sabha Election 2024: तिरंगा रंग और फूलों से सजा कलेक्ट्रेट, संभल में पहले दिन खरीदे गए 32 नामांकन पत्र | 32 nomination papers purchased on first day in Sambhal | Patrika News
सम्भल

Lok Sabha Election 2024: तिरंगा रंग और फूलों से सजा कलेक्ट्रेट, संभल में पहले दिन खरीदे गए 32 नामांकन पत्र

Sambhal News: यूपी के संभल जिले में नामांकन स्थल को भव्य रूप से सजाया गया है। वहां तिरंगा रंग के परदे और फूलमाला लगाकर सजावट की गई है।

सम्भलApr 13, 2024 / 01:33 pm

Mohd Danish

32-nomination-papers-purchased-on-first-day-in-sambhal.jpg

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: संभल जिले में तीसरे चरण के मतदान के नामांकन के लिए पुलिस-प्रशासन की तैयारियां पूरी हैं। जिले के बहजोई कलेक्ट्रेट पर इसकी प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। डीएम ने बताया कि नामांकन कक्ष से 100 मीटर पहले प्रत्याशियों के वाहन रोके जाएंगे और प्रत्याशी के साथ पांच लोग अंदर दाखिल होंगे।

नामांकन स्थल को भव्य रूप से सजाया गया है। वहां तिरंगा रंग के परदे और फूलमाला लगाकर सजावट की गई है। पहले दिन 32 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है, जिसमें भाजपा प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी ने चार सेट, बसपा प्रत्याशी शौलत अली ने तीन सेट, आम आदमी पार्टी प्रत्याशी आतिर हुसैन ने एक सेट खरीदा, इसके अलावा सात अन्य राजनीतिक दल एवं छह निर्दलीय प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों ने कुल 15 सेट खरीदे हैं।
संभल के बहजोई स्थित जिला कलेक्ट्रेट पर लोकसभा चुनाव के अंतर्गत तीसरे चरण में संभल लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया होगी। नामांकन प्रक्रिया को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। कलेक्ट्रेट परिसर को तिरंगा रंग एवं फूलों से सजाया गया है। परिसर में एंट्री करने वाले सभी रास्तों पर पुलिस की तैनाती की गई है। चुनाव आयोग द्वारा नामित पर्यवेक्षक के. मिस्त्री ने बैठक लेकर चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार चुनाव संपन्न करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

लेखा संबंधित टीमों से कहा कि प्रतिदिन जो भी रिपोर्ट पर प्रेक्षक को प्रेषित करें उसका अपने रिकॉर्ड में भी उसे सुरक्षित रखें। उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं हो रहा है इसे लेकर सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान देने की निर्देश दिए। इसके साथ ही बनाए गए मीडिया सेल एवं कलेक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण भी किया।

डीएम मनीष बंसल ने बताया कि संभल लोकसभा क्षेत्र में कुल पांच विधानसभा आती हैं, जिसमें जिला संभल की संभल, चंदौसी, असमोली और जिला मुरादाबाद की कुंदरकी एवं बिलारी विधानसभा आती है। नामांकन प्रकिया 12 अप्रैल से 19 अप्रैल तक सुबह 11 बजे से दोपहर के तीन बजे तक होंगे। अवकाश के दिन नामांकन प्रक्रिया नहीं होगी। प्रत्याशी तीन गाड़ियों सहित आ सकेंगे। 100 मीटर के अंदर प्रत्याशी सहित पांच लोग नामांकन प्रक्रिया के लिए पैदल जा सकेंगे।
यह भी पढ़ें

हवाई अड्डे का लाइसेंस होगा रीन्यू, डीजीसीए ने किया निरीक्षण, जून में शुरू हो सकती है उड़ान


डीएम ने बताया कि सभी नामांकन पत्रों की जांच 20 अप्रैल को होगी। 22 अप्रैल को दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है और 22 अप्रैल के बाद अंतिम लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि जिले संभल में लोकसभा चुनाव को संपन्न करने के लिए चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार सभी व्यवस्थाओं को पूरा कर लिया गया है। 100 मीटर पहले प्रत्याशी के वाहनों को रोका जाएगा और नामांकन करने के लिए प्रत्याशी के साथ केवल पांच लोग ही अंदर जा सकेंगे।

Home / Sambhal / Lok Sabha Election 2024: तिरंगा रंग और फूलों से सजा कलेक्ट्रेट, संभल में पहले दिन खरीदे गए 32 नामांकन पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो