scriptकुएं में गिरी गाय को निकालने गए 3 लोगों की मौत, उनकी मदद को गए 2 और लोग हुए बेहोश | 3 died in cow rescue that fallen into well 2 more people went to help them fainted | Patrika News
सतना

कुएं में गिरी गाय को निकालने गए 3 लोगों की मौत, उनकी मदद को गए 2 और लोग हुए बेहोश

3 died in cow rescue : गाय को बचाने कुएं में उतरे 3 ग्रामीणों की कुएं में दम घुटने से मौत हो गई। उन्हें निकालने 2 अन्य ग्रामीण भी कुएं में उतरे लेकिन उनका भी दम घुटने लगा, जिसके चलते वो बाहर आ गए। लेकिन, बाहर आते ही वो दोनों भी बेहोश हो गए।

सतनाJun 06, 2024 / 08:52 am

Faiz

3 died in cow rescue
3 died in cow rescue : मध्य प्रदेश के सतना जिले से एक हैरान कर देने वाली बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां गाय ( cow rescue ) को बचाने गहरे कुएं में उतरे 3 ग्रामीणों की कुएं के अंदर ही मौत ( 3 died in well ) हो गई। बाद में उन्हें निकालने के लिए 2 अन्य ग्रामीणों का भी कुएं के अंदर दम घुटने लगा, जिसके चलते वो तुरंत ही बाहर निकल आए। हालांकि, बाहर निकलते ही वो दोनों भी बेहोश ( 2 fainted in well ) हो गए। घटना के बाद इलाके में सनसनी फेल गई। जानकारी लगते ही थाना प्रभारी अपनी टीम को लेकर मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ( rescue operation ) कर सभी शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल रवाना किया। बताया जा रहा है कि घटना के बाद से गांव में शोक का माहौल है।
आपको बता दें कि, ये सनसनीखेज मामला जिले के अंतर्गत आने वाले नागौद थाना इलाके के उमरी गांव में घटा है, जहां पानी की आस में कुएं के पास गई प्यासी गाय अचानक कुएं में जा गिरी। गाय को रेस्क्यू कर बाहर लाने के लिए 3 ग्रामीण कुएं में उतरे। लेकिन, कुएं में जहरीली गैस का रिसाव होने के कारण दम घुटने से तीनों की कुएं में ही मौत हो गई। जब काफी देर वो कुएं से बाहर नहीं आए तो बाहर खड़े अन्य ग्रामीणों को उनकी चिंता हुई वो उन्हें निकालकर लाने के लिए 2 अन्य ग्रामीण कुएं में उतर गए। मगर अंदर गैस के रिसाव से उन्हें भी घुटन होने लगी, जिसके चलते वो तुरंत ही बाहर निकल आए। लेकिन बाहर निकलते ही बेहोश हो गए।
यह भी पढ़ें- Nitish Kumar या Chandrababu Naidu बनेंगे PM! दोनों कांग्रेस के संपर्क में, पूर्व मंत्री का बड़ा दावा, Video

डॉक्टरों ने तीनों को किया मृत घोषित

3 died in cow rescue
इसी बीच नागौद पुलिस को सूचना दे दी गई थी, जिसके बाद तुरंत ही नागौद थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ये आभास कर लिया कि कुएं में जहरीली गैस का रिसाव हो रहा है, जिसके चलते ये हादसा हुआ है। इसके बाद उन्होंने रेस्क्यू दल को कुएं में उतारने के बजाए 220 चेन माउंटेन की मदद से चैन पुलिंग कर गाय के शव के साथ तीनों ग्रामीणों के शव बाहर निकाले और पुष्टि के लिए नागौद सिविल अस्पताल पहुंचाया। यहां डॉक्टर ने परीक्षण कर तीनों को मृत घोषित कर दिया।
यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey: खुदाई में निकले खास बनावट के स्तंभों के 3 टुकड़े, अब हैदराबाद की टीम लेगी बड़ा फैसला

पोस्टमार्टम के लिए भेजे तीनों शव

3 died in cow rescue
नागौद एसडीएम एपी द्विवेदी ने बताया कि अस्पताल से सभी मृतकों के शव मर्चुरी भेज दिए गए हैं। मृतकों के नाम विष्णु दहायत, रामरतन दहायत, अशोक सिंह पिता बताया जा रहा है जो उमरी थाना नागौद के निवासी हैं।

Hindi News/ Satna / कुएं में गिरी गाय को निकालने गए 3 लोगों की मौत, उनकी मदद को गए 2 और लोग हुए बेहोश

ट्रेंडिंग वीडियो