scriptकिसानों को अब मिलेगी खाद-बीज की सुविधा°सहकारी समिति गोदाम का विधायक ने किया भूमि पूजन | Farmers will now get access to fertilizer-seed Co-operative society | Patrika News
सवाई माधोपुर

किसानों को अब मिलेगी खाद-बीज की सुविधा°सहकारी समिति गोदाम का विधायक ने किया भूमि पूजन

किसानों को अब मिलेगी खाद-बीज की सुविधा°सहकारी समिति गोदाम का विधायक ने किया भूमि पूजन

सवाई माधोपुरApr 15, 2018 / 03:44 pm

पूजन करते विधायक व जनप्रतिनिधि।

बाटोदा के निकट सुंदरी गांव में सहकारी समिति गोदाम का शिला पूजन करते विधायक व जनप्रतिनिधि।

बाटोदा . सुंदरी गांव में शनिवार को विधायक कुंजीलाल मीना ने सहकारी समिति के नवीन गोदाम का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस अवसर पर विधायक मीना ने उपस्थित ग्रामवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस गोदाम के बनने से किसानों को खाद बीज के लिए अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा।
विधायक ने बताया कि सुंदरी ग्रामवासियों की विशेष मांग व किसानों की समस्या को देखते हुए यहां दस लाख रुपए की लागत से यह भवन बनेगा। इसमें दो बड़े हॉल, दो कमरे व बरामदा बनाया जाएगा। इसके अलावा विधायक ने सुंदरी से टिगरिया व माधोपुरिया तक सड़क निर्माण कराए जाने का भरोसा दिलाया। वहीं विकास अधिकारी घनश्याम मीना ने सुंदरी में स्थित तलाई की खुदाई कराने व पाल मरम्मत करवाने की बात बताई। साथ ही पानी की समस्या को देखते हुए यहां पांच टैंकर से बढ़ाकर आठ टैंकर प्रतिदिन पानी की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा केवीएसएस के सहायक व्यवस्थापक माणक चंद्र गुप्ता ने कहा कि सुंदरी गांव में जब भी केवीएसएस से खाद बीज की आवश्यकता होगी वह पर्याप्त मात्रा में इसकी व्यवस्था करेंगे। इस मौके पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गंगासहाय मीना, केवीएसएस चेयरमैन ज्ञानीचंद्र मीना, प्रबन्धक डॉ.शकुंतला मीना, समिति व्यवस्थापक शम्भूदयाल मीना व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

राष्ट्रीय पोषण मिशन को लेकर हुई ग्रामसभा
बाटोदा. जीवद ग्राम पंचायत में शनिवार को सरपंच मनोज मीना की अध्यक्षता में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया। पंचायत सचिव विमल कुमार ने बताया कि विकास अधिकारी के निर्देश पर राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत हुई विशेष ग्राम सभा में छह
साल तक के बालक बालिका, गर्भवती व धात्री महिलाओं के पोषण का विशेष ध्यान रखने व इस सम्बंध में आवश्यक कार्य किए जाने पर चर्चा की गई व प्रस्ताव लिए गए। इस मौके पर ग्राम पंचायत क्षेत्र के वार्ड पंच व ग्रामवासी मौजूद थे।

सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों को लेकर कई गांवों में दौरा
सूरवाल. सूरवाल में 30 अप्रेल को आयोजित होने वाले नाथ समाज के दसवें विवाह सम्मेलन की तैयारियों को लेकर प्रचार समिति ने शनिवार को खंडार क्षेत्र का दौरा कर समाज के लोगों से संपर्क किया और विवाह योग्य जोड़ों के पंजीयन बढ़ाने का आग्रह किया। समाज के जिला सचिव कैलाश योगी ने बताया कि खंडार तहसील के बसो, भूरी पहाड़ी, डूंगरी, नायपुर, तलावड़ा, खंडार, बहरावंडा, बालेर, बाजोली, खिदरपुर, चितोला गांवों में समाज के लोगों से संपर्क कर तथा उन्हें पीले चावल बांटे। इस दौरान समाज के जिलाध्यक्ष घनश्याम योगी, हरीश योगी, सीताराम योगी, कैलाश, बाबूलाल बजरिया, बाबूलाल रवांजना चौड़, कमलेश योगी सहित समाज के अन्य लोग थे। रविवार सुबह ग्यारह बजे बजरिया स्थित महावीर पार्क में विवाह सम्मेलन की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित होगी। इसमें टेंट एवं हलवाई के व्यवस्थाओं के लिए खुली बोली लगाई जाएगी।

Hindi News/ Sawai Madhopur / किसानों को अब मिलेगी खाद-बीज की सुविधा°सहकारी समिति गोदाम का विधायक ने किया भूमि पूजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो