scriptबनास से पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से, हर रोज मिलेगा 65 लाख लीटर पानी | laying pipeline from Banas will get faster, 65 lacs liter water every day | Patrika News
सवाई माधोपुर

बनास से पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से, हर रोज मिलेगा 65 लाख लीटर पानी

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाई माधोपुरAug 18, 2018 / 01:43 pm

Vijay Kumar Joliya

sawaimadhopur

बनास से करमोदा तक डाली गई पाइप लाइन।

सूरवाल. जिला मुख्यालय के लोगों को विधायक दीया कुमारी के प्रयासों से बनास का पानी शीघ्र उपलब्ध होने की संभावना जताई जा रही है। इसके लिए बनास से जिला मुख्यालय तक पाइप लाइन डाले जाने का काम तेजी से चल रहा है। यह काम करमोदा तक हो चुका है। सूरवाल बाइपास के पास बारिश का पानी भरा होने की वजह से आधा किमी का काम छोड़ा गया है, जिसे बाद में पूरा कर लिया जाएगा, लेकिन संभावना है कि पाइप लाइन के जरिए एक माह बाद जिला मुख्यालय पर बनास का पानी पहुंच जाएगा। यदि बारिश हुई तो इस काम में देरी हो सकती है।
जिला मुख्यालय पर पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों के लिए बनास परियोजना के तहत बनास का पानी उपलब्ध कराने की मुहिम जारी थी। बनास से जिला मुख्यालय तक पाइप लाइन डाले जाने का काम सात महीने से चल रहा है, लेकिन अब इस काम के शीघ्र पूरा होने की उम्मीद है। शुक्रवार को करमोदा क्षेत्र में पाइप लाइन डालने का कार्य जारी था।
खुदवाए चार कुएं: बनास से जिला मुख्यालय पर पाइप लाइन के जरिए पानी पहुंचाने के लिए बनास क्षेत्र में चार कुएं खुदवाए गए हैं। एक इंटकवेल तो पहले से ही खुदी हुई थी, इसके अलावा तीन और कुएं खुदवाए गए हैं, जो 60-70 फीट तक गहरे हैं। इन कुओं में मोटर भी डाल दी गई है, लेकिन पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा होने के बाद बनास से बाल मंदिर कॉलोनी में स्थित टैंक में पानी छोड़ दिया जाएगा।

65 लाख लीटर पानी प्रतिदिन: अधिशासी अभियंता हरज्ञान मीणा के अनुसार बनास से जिला मुख्यालय पर 65 लाख लीटर पानी टैंक में भरा जाएगा। इस कार्य को जून 2019 तक पूरा करना है, लेकिन संभावना है कि एक-दो माह में ही बनास से जिला मुख्यालय स्थित टैंक में पानी छोड़ दिया जाएगा।
13 करोड़ की योजना
जानकारी के अनुसार बनास परियोजना पर लगभग 13 करोड़ का बजट खर्च होने का अनुमान है। पाइप लाइन बिछाने के लिए बाहर से पाइप मंगवाए जा रहे हैं जो 400 एमएम चौड़े हैं।
जुआ खेलते सात गिरफ्तार
चौथ का बरवाड़ा. कस्बा थाना पुलिस ने शुक्रवार को अलग अलग स्थानों से जुआ खेलते सात लोगों को गिरफ्तार किया। हैड कांस्टेबल मनीष शर्मा ने बताया कि गुणशिला से कालूराम, गिर्राज, मीठालाल, पप्पूलाल को ताश के पत्तों से जुआ खेलते गिरफ्तार कर 2260 रुपए बरामद किए। इसी तरह सोलपुर गांव में जुआ खेलते कंवर लाल, बाबूलाल, रामनारायण को गिरफ्तार कर 1130 रुपए बरामद किए।

युवक के अपहरण का मामला दर्ज
बौंली. थाना में एक युवक के अपहरण कर ले जाने का मामला दर्ज हुआ है। थाना अधिकारी प्रकाश चौधरी ने बताया कि डिडवाड़ी निवासी रकम पुत्र बद्री गुर्जर ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उसके भाई गणपत लाल गुर्जर का डिगो बीड़ की ढाणी लालसोट निवासी भजनलाल रतनलाल पुत्र रेवड़ मल गुर्जर अपने साथियों के साथ बौंली पंचायत समिति कार्यालय के बाहर चाय की दुकान से 14 अगस्त को अपहरण कर ले गए। रिपोर्ट में बताया कि लगभग 19 व्यक्ति जीप में बैठकर ईसरदा में झगड़ा का फैसला करने आए थे। वापस जाते वक्त गणपत लाल गुर्जर का अपहरण कर ले गए हैं। मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है।

Home / Sawai Madhopur / बनास से पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से, हर रोज मिलेगा 65 लाख लीटर पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो