scriptहाईटेंशन लाइन शिफ्ट करवाने की मांग को लेकर विधायक से मिले वार्डवासी | Wardwas met MLA to demand high-tension line shift | Patrika News
सवाई माधोपुर

हाईटेंशन लाइन शिफ्ट करवाने की मांग को लेकर विधायक से मिले वार्डवासी

हाईटेंशन लाइन शिफ्ट करवाने की मांग को लेकर विधायक से मिले वार्डवासी

सवाई माधोपुरDec 08, 2019 / 03:43 pm

rakesh verma

हाईटेंशन लाइन शिफ्ट करवाने की मांग को लेकर विधायक से मिले वार्डवासी

Hypertension line

सवाईमाधोपुर. शहर स्थित हम्माल मोहल्ला वार्ड 34 में मकानों के ऊपर से गुजर रही बिजली की हाईटेंशन लाइन को शिफ्ट कराने की मांग को लेकर वार्डवासियों ने शनिवार को विधायक दानिश अबरार को ज्ञापन दिया। उन्होंने ज्ञापन में विधायक को बताया कि यहां से 11 केवी बिजली की लाइन गुजर रही है।इससे बारिश में मकानों में करंट दौडऩे से कई दुर्घटनाएं हो चुकी है। मकान की छतों पर बच्चों के खेलने के दौरान हमेशा अनहोनी का डर बना रहता है। लाइन के कारण वे मकानों की छत पर नया निर्माण भी नहीं करवा पा रहे है। हाल ही में 13 नवंबर को करंट लगने से गुलनाज पुत्री अब्दुल वाहिद झुलस गई। उसका शरीर झुलसने के साथ ही पैर में फ्रै क्चर हो गया था।
इसकी सूचना विद्युत निगम के अधिकारियों को भी दी, लेकिन अभी तक पीडि़ता को कोई आर्थिक सहायता भी नहीं दी। ज्ञापन देने वालों में असीम खान, पूर्व पार्षद रहनाज, रुबीना, दीदार, इकबाल, शौकत अली, जावेद अली, असलम, हफीज,अकरम सहित कई वार्डवासी शामिल थे। इसी प्रकार दुब्बी बनास, मलारना चौड़ सहित कई गांवों से आए ग्रामीणों ने विधायक को ज्ञापन सौंपकर अपनी समस्याएं बताई। इस पर विधायक ने निगम के अधिकारियों को बिजली लाइन को आबादी से अन्यत्र श्फ्टि किए जाने के लिए एस्टीमेट बनाकर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

विधायक ने गणेशधाम का किया निरीक्षण : नगर परिषद क्षेत्र में चार प्रमुख मार्गों पर 1 करोड़ 34 लाख 68 हजार की लागत से बनने वाले प्रवेश द्वार को लेकर शनिवार को विधायक दानिश अबरार ने गणेशधाम पर चिह्नित स्थान का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बाघ परियोजना व नगर परिषद आयुक्त से जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि एक प्रवेश द्वार टोंक रोड, दूसरा लालसोट मार्ग पर तीसरा रणथम्भौर रोड व चौथा प्रवेश द्वार खंडार रोड पर बनेगा।

झुके विद्युत पोल से हादसे का अंदेशा
बाल मंदिर कॉलोनी में राजनगर मोड़ पर पिछले एक पखवाड़े से झुके बिजली के पोल से हादसे का अंदेशा बना है। स्थानीय लोगों ने बताया कि क्षतिग्रस्त विद्युत पोल को लेकर कई बार निगम के कार्मिकों से शिकायत कर चुके है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहे है। प्रतिदिन कार्मिक यहां से गुजरते हैं, लेकिन इसको बदलवाने का कार्य नहीं कर रहे है। स्थानीय निवासी डॉ.बृजवल्लभ शर्मा सहित लोगों ने बताया कि राजनगर व्यस्ततम मार्ग है। ऐसे में दिनभर वाहनों व पैदल राहगीरों की आवाजाही बनी रहती है। इसी प्रकार कोचिंग, स्कूली छात्रों का आना-जाना लगा रहता है। खैरदा में आने-जाने का भी यही मार्ग है। ऐसे में कभी भी बड़ा हादसा घटित हो सकता है। लोगों ने बिजली निगम अधिकारियों से शीघ्र क्षतिग्रस्त बिजली के पोल को बदलवाने की मांग की।

Home / Sawai Madhopur / हाईटेंशन लाइन शिफ्ट करवाने की मांग को लेकर विधायक से मिले वार्डवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो