script24 अगस्त को सभी स्कूलों की छुट्टी, तुरंत जारी हुए आदेश | All schools holiday on 24th August, orders issued immediately | Patrika News
सीहोर

24 अगस्त को सभी स्कूलों की छुट्टी, तुरंत जारी हुए आदेश

24 अगस्त को सभी स्कूलों की छुट्टी, तुरंत जारी हुए आदेश

सीहोरAug 24, 2022 / 10:36 am

Subodh Tripathi

24 अगस्त को सभी स्कूलों की छुट्टी, तुरंत जारी हुए आदेश

24 अगस्त को सभी स्कूलों की छुट्टी, तुरंत जारी हुए आदेश

सीहोर.भारी बारिश के चलते हाहाकार मची है, रेल, बस सहित अन्य मार्ग बंद हो चुके हैं, लोग बाढ़ में फंसे हैं, ऐसे में कई जगह तो स्कूलों की छतों से भी पानी टपक रहा तो कहीं स्कूलों में पानी भर चुका है, ऐसे में स्थानीय प्रशासन ने 24 अगस्त को स्कूल बंद रखने का फैसला लिया है, ताकि बच्चों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।
जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में भारी बारिश के चलते स्थानीय प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है, हालांकि टीचरों की छुट्टी नहीं है, ऐसे में उन्हें स्कूल जाकर अपना काम करना है, लेकिन बच्चों की पूर्ण रूप से छुट्टी कर दी है, अगर हालात नहीं सुधरते हैं तो अगले दिन यानी 25 अगस्त को भी छुट्टी घोषित की जा सकती है।

बच्चों को स्कूल भेजने से पहले करें कन्फर्म
मध्यप्रदेश केे करीब एक दर्जन से अधिक जिले जलमग्न हो चुके हैं, बारिश के कारण स्कूलों की छतों से पानी टपक रहा है, कहीं स्कूल के रास्ते खराब हो रहे हैं, तो कहीं स्कूल परिसर में ही पानी भरा है, ऐसे में अगर आपके जिले में स्कूलों की छुट्टी नहीं भी की गई है, तो कम से कम बच्चे को स्कूल भेजने से पहले कन्फर्म जरूर कर लें कि बच्चे को स्कूल भेजना है या नहीं, अन्यथा ऐसा न हो कि आप बच्चे को स्कूल भेज दें और वह रास्ते में परेशान हो जाए। क्योंकि अभी प्रदेश के कई जिलों में छुट्टी घोषित कर दी है, तो कई जिलों में छुट्टी घोषित नहीं भी की है तो वहां स्कूल पहुंचने जैसे हालात नहीं हैं। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए परिजन खुद भी निर्णय लें। ताकि भारी बारिश के दौरान आपका बच्चा किसी प्रकार की मुसीबत में नहीं पड़े।

दो दिन की बारिश ने सीहोर विकासखण्ड में बीते छह साल का रेकार्ड तोड़ दिया है। 10 जुलाई 2016 को एक दिन में 262 एमएम बारिश हुई थी, इसके बाद 23 अगस्त 2022 को एक दिन में 230 एमएम बारिश हुई है। अगस्त महीने में इतनी बारिश एक दिन में कभी नहीं हुई। जिले में बारिश का आंकड़ा औसत से दोगुना हो गया है। बारिश से जिले में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, दूसरे दिन दोपहर तक नदी-नाले उफान पर रहे। कई गांव का शहर से संपर्क कटा हुआ है। नर्मदा तटीय गांव के लोग राहत शिविरों में रुके हुए हैं। यहां पर प्रशासन ने रात में बिस्तर से लेकर भोजन और स्वास्थ्य परीक्षण की व्यवस्था की है।

भारी बारिश के चलते मध्यप्रदेश में त्राही त्राही मची है, कोई पानी में फंसा है, तो कोई घर से नहीं निकल पा रहा है, किसी के खेत में पानी भर गया है, तो कोई पूरा घर बार छोड़कर राहत शिविरों में रात गुजार रहा है, हालात है कि कब कहां क्या हालात बन जाए, कुछ कह नहीं सकते हैं, ऐसे में प्रदेशवासियों से यही अपील की जा रही है कि जहां तक संभव हो सके अपने घरों से बाहर नहीं निकलें, क्योंकि आप वहां पर सुरक्षित है, बाहर हर जगह के हालात पिछले दो-तीन दिनों से बिगड़े हुए हैं, क्योंकि सभी जलाशयों में जमकर उफान आया है, ऐसे में कब कहां से पानी की आवक बढऩे से जल सैलाब आ जाए कह नहीं सकते हैं। इसलिए इस समय जहां आप हम घर पर ही रहें जो सबसे अच्छा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो