scriptडीजल का हो रहा अवैध कारोबार, पुलिस टीम ने किया खुलासा | Patrika News
सिवनी

डीजल का हो रहा अवैध कारोबार, पुलिस टीम ने किया खुलासा

– दो दिनों से हो रही कार्रवाई, दो आरोपियों से 90 लीटर डीजल जब्त

सिवनीJun 09, 2024 / 06:59 pm

sunil vanderwar

ढाबा के पास से पुलिस ने जब्त किया डीजल से भरी केन।

ढाबा के पास से पुलिस ने जब्त किया डीजल से भरी केन।

सिवनी. जिले में डीजल-पेट्रोल का अवैध कारोबार चल रहा है। इसकी सूचनाएं पुलिस को लगातार मिल रही थीं। जिस पर कार्रवाई के लिए एसपी राकेश कुमार सिंह ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को अवैध कारोबार में लिप्त लोगों को चिन्हित करते हुये उनके विरूद्ध कार्रवाई करने आदेशित किया है। आदेश के तहत एसडीओपी लखनादौन अपूर्व भलावी के मार्ग दर्शन में थाना धूमा की टीम ने विशेष अभियान चलाकर दो दिनों में डीजल के अवैध कारोबार मे लिप्त आरोपीयो को डीजल सहित पकड़ा है।

एनएच 44 पर स्थित धूमा थाना प्रभारी सतीश उइके ने बताया कि शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली कि नेशनल हाईवे 07/34 पर सनाईडोंगरी के पास गजेन्द्र ढाबा के पास संतकुमार यादव (40) निवासी सनाईडोंगरी अपने घर पर अवैध रूप से ज्वलनशील पदार्थ डीजल रखा है। जिससे कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है। सूचना पर थाना धूमा टीम ने मुखबिर के बताए मकान पर दबिश दी। पुलिस को संतकुमार ढाबा के पीछे मिला, जिससे पूछताछ करते हुए तलाशी ली गई। मौके पर एक केन में 45 लीटर डीजल मिला। जिसकी कीमत 4140 रुपए होना बताया गया। बिना वैध अनुमति के डीजल रखने के संबंध में पूछताछ पर संतकुमार कोई सही जानकारी नहीं दे सका। आरोपी संतकुमार के कब्जे से अवैध रूप से रखा डीजल जब्त किया गया।

इसी तरह शनिवार को पुन: मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति ग्राम घूरवाडा में विपुल ढ़ाबा के पीछे ज्वलनशील पदार्थ रखे हुए है। धूमा थाना पुलिस टीम ने वहां भी छापामार कार्रवाई की। मौके पर एक व्यक्ति खड़ा मिला, जो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ा। जिसके कब्जे से एक प्लास्टिक की केन मिली। नाम पता पूछने पर आरोपी ने अपना नाम कार्तिक चौकसे (26) निवासी घूरवाडा थाना धूमा का होना बताया तथा ढ़ाबा का संचालक होना बताया। केन का ढक्कन खुलवाकर देखने पर 45 लीटर डीजल पाया गया। यह डीजल क्यों बिना अनुमति रखा है, यह नहीं बता पाया। दोनों आरोपी के कब्जे से अवैध रूप से रखा डीजल जब्त करते हुए आरोपी के विरूद्ध धारा 285 भादवि के तहत कार्यवाही की गई। कार्रवाई में थाना प्रभारी उपनिरीक्षक सतीश उइके, एएसआई सौरभ शर्मा, आरक्षक अरूण पटेल, रवि यादव का सहयोग रहा।

हाईवे पर वाहनों से चोरी होता रहा है डीजल-
जिले में एनएच 44 पर कुरई थाना क्षेत्र से लेकर धूमा थाना क्षेत्र तक आए दिन ट्रक और दूसरे वाहनों से डीजल चोरी के मामले सामने आते रहे हैं। पुलिस को हाईवे के ढाबों के आसपास डीजल रखा मिला है। इस खुलासे के बाद डीजल चोरी के मामले को लेकर भी लोग ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। कहा जा रहा है, कि पुलिस इस मामले में बारीकी से जांच करे, तो संभावना है कि वाहनों से डीजल चोरी के मामले में भी कुछ सफलता हाथ लग सकती है।

Hindi News/ Seoni / डीजल का हो रहा अवैध कारोबार, पुलिस टीम ने किया खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो