scriptसंक्रमण बढ़ा तो वैक्सीनेशन की भी बढ़ी रफ्तार, एक लाख लोगों को लगा टीका, प्रदेश में टॉप पर | If infection increases, the pace of vaccination also increases | Patrika News
शाहडोल

संक्रमण बढ़ा तो वैक्सीनेशन की भी बढ़ी रफ्तार, एक लाख लोगों को लगा टीका, प्रदेश में टॉप पर

जिले के 89 हजार सिटीजनों का हुआ वैक्सीनेशन, वैक्सीनेशन महोत्सव का अंतिम दिन आज

शाहडोलApr 13, 2021 / 09:07 pm

amaresh singh

If infection increases, the pace of vaccination also increases

संक्रमण बढ़ा तो वैक्सीनेशन की भी बढ़ी रफ्तार, एक लाख लोगों को लगा टीका, प्रदेश में टॉप पर

शहडोल. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन को लेकर गंभीर है। विभागीय अमलों के इसी प्रयास का परिणाम है कि वैक्सीनेशन के मामले में शहडोल जिला प्रदेश में टॉप पर है। जिले में वैक्सीनेशन का आंकड़ा लगभग एक लाख के करीब पहुंच गया है। जिसमें सिटीजन के साथ ही हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर भी शामिल है। उल्लेखनीय है कि वैक्सीनेशन को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को जागरुक करने के साथ ही मैदानी अमले की मदद से 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचाकर टीकाकरण करा रहा है। जिसके सार्थक परिणाम सामने आए हैं।


बढ़ाए सेंटर, मैदानी अमले को भी किया सक्रिय
गांव-गांव तक लोगों को वैक्सीनेशन का लाभ दिलाने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा रणनीति बनाई गई। ग्रामीणों को इसका लाभ दिलाने के लिए प्राथमिक व उप स्वास्थ्य केन्द्रो को सेंटर बनाया गया। साथ ही मैदान अमले को सक्रिय किया गया कि वह गांव-गांव घूमकर लोगों को वैक्सीन का महत्व बताएं और उन्हे सेंटर तक लागर टीका लगवाएं। इसके साथ ही कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह, सीएमएचओ एमएस सागर के साथ पूरा प्रशासनिक अमला सभी सेंटरों में पहुंचकर निरंतर मॉनीटरिंग कर रहे हैं। प्रशासन की यह पहल रंग लाई और वैक्सीनेशन के मामले में जिला टॉप पर पहुंच गया।


तीन दिन में 46 हजार का वैक्सीनेशन
जिले में ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन के लिए 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीका महोत्सव मनाया जा रहा है। इस टीका महोत्सव व लक्ष्य से कहीं ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया गया है। जानकारी के अनुसार पिछले तीन दिनो में जिले के 45 वर्ष से अधिक आयु के 46 हजार 174 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। जिसमें पहले दिन 13 हजार 785 लोगों को दूसरे दिन 16 हजार 263 और तीसरे दिन 16 हजार 126 लोगों का टीकाकरण किया गया।


3991 वैक्सीन शेष, देर रात तक आएगें और डोज
जिले में टीका महोत्सव के लिए बुधवार को चौथे दिन भी वैक्सीनेशन का कार्य होगा। जिसके लिए अभी 3991 वैक्सीन स्वास्थ्य विभाग के पास उपलब्ध है। संभावना है कि बुधवार को और भी वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। जिसके लिए जबलपुर वाहन भेजा गया है। हालांकि अभी तक यह तय नहीं है कि कितनी वैक्सीन जिले के लिए मिलेगी।
यह है वैक्सीनेशन की स्थिति
हेल्थ वर्कर 6237
फ्रटलाइन वर्कर 3849
सिटीजन 89095
कुल 99181

Home / Shahdol / संक्रमण बढ़ा तो वैक्सीनेशन की भी बढ़ी रफ्तार, एक लाख लोगों को लगा टीका, प्रदेश में टॉप पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो