घर जाने से मना किया तो युवक ने पत्नी और ससुर की कर दी हत्या

घर जाने से मना किया तो युवक ने पत्नी और ससुर की कर दी हत्या

Amaresh Singh | Updated: 04 Jun 2019, 06:51:52 PM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

कुल्हाड़ी से दोनों पर हमला करके उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

शहडोल। घर जाने से मना करने पर आक्रोशित एक युवक ने पत्नी और ससुर की नृशंस हत्या कर दी। मामला ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत बसही गांव का है। हदयविदारक वारदात रविवार की रात की बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार, ग्राम पंचायत बसही के सरपंच का दामाद अमर सिंह बीती रात्रि ससुराल आया था। यहां पर पत्नी शांति बाई को घर ले जाने का दबाब बनने लगा लेकिन शांति उसके साथ जाने से मना कर रही थी।

यह भी पढ़े-छात्रवृत्ति वितरण की जांच करेंगे एसडीएम, लापरवाही पर जिला पंजीयक को नोटिस

अक्सर दोनों के बीच विवाद होता था

बताया गया कि अक्सर दोनों के बीच विवाद होता था। ससुर का कहना था कि लिखा पढ़ी के साथ घर से भेजेगा लेकिन दामाद नहीं मान रहा था। देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और आरोपी अमर पहले पत्नी को पड़ोस की एक शादी समारोह में बुलाया और सीने पर हथियार से हमला कर दिया। इसके बाद आंगन में सो रहे ससुर की गर्दन में भी कुल्हाड़ी से वार कर दिया। चीख पुकार सुनकर लोग मौके पर पहुंचे लेकिन दोनों की मौत हो चुकी थी। आरोपी वारदात के बाद भागने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने खदेड़कर पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़े-तेज आंधी में गिरे पेड़, शहर में छाया अंधेरा, प्री मानसून की बारिश ने मचाई तबाही


हत्या की बढ़ रही घटनाएं
जिले में आत्महत्या और हत्या करने जैसी वारदात बढ़ती जा रही है। पिछले दो माह में इस प्रकार की कई घटनाएं हो चुकी है। मानसिक विशेषज्ञ इसके पीछे तनाव को अहम कारण बता रहे हैं। विशेषज्ञों ने बताया कि जिस घर में आए दिन झगड़े हो रहे हैं, उस घर के लोग तनाव में रह रहे हैं। इसलिए इस प्रकार की घटनाएं हो रही है। अगर कोई व्यक्ति तनाव में रह रहा है तो उसे किसी विशेषज्ञ डॉक्टर को दिखाना चाहिए ताकि उसके मनोवृत्ति में बदलाव हो सके। विशेषकर महिलाएं एवं युवकों में तनाव बढ़ रहा है। इसलिए उन्हें समय रहते इलाज की जरूरत है। यह भी पढ़े-समिति प्रबंधक रिश्वत लेते हुए पकड़ाया, लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned