scriptदो बोरी लेने के लिए दूसरे दिन भी पहुंचे सैकड़ों किसान | Hundreds of farmers arrived on the second day to get two sacks | Patrika News
शाजापुर

दो बोरी लेने के लिए दूसरे दिन भी पहुंचे सैकड़ों किसान

दो दिन में 3637 बोरी का किया विक्रय, दूसरे दिन भी मार्केटिंग सोसायटी में यूरिया लेने के लिए कतार

शाजापुरDec 31, 2019 / 10:57 pm

Piyush bhawsar

89 thousand farmers got registration, purchase will start in April

89 thousand farmers got registration, purchase will start in April

शाजापुर.

स्थानीय मार्केटिंग सोसायटी से सोमवार से किसानों को दो बोरी प्रति किसान के हिसाब से यूरिया का नकद में विक्रय किया जा रहा है। इसी क्रम में लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी यहां पर बड़ी संख्या में किसान यूरिया क्रय करने के लिए पहुंचे। मार्केटिंग सोसायटी के अनुसार सोमवार को यहां से कुल 2038 बोरी एवं मंगलवार को कुल 1600 बोरी यूरिया का विक्रय किया गया। अधिकारियों की माने तो सभी किसानों को यूरिया देने के लिए पर्याप्त स्टॉक हैं। वहीं आने वाले दिनों में फिर से रैक लगने की संभावना है। जिससे किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी।

उल्लेखनीय है कि करीब 15 दिन बाद शाजापुर को यूरिया की रैक मिली थी। इसमें से आधा रैक आगर और राजगढ़ जिले में पहुंचा दिया गया। शेष यूरिया में से जिले की समस्त सहकारी संस्थाओं को भेजने के बाद किसानों को नकद में विक्रय के लिए यूरिया मार्केटिंग सोसायटी शाजापुर को दिया गया। यहां पर यूरिया पहुंचने की जानकारी मिलते ही सोमवार को पहले ही दिन यहां पर किसानों की भारी भीड़ लग गई। मार्केटिंग सोसायटी द्वारा प्रति पावती पर किसान को दो-दो बोरी यूरिया का विक्रय किया गया। पहले दिन यहां पर 2037 बोरी यूरिया किसानों को बांटा गया। सुबह से लेकर देर रात तक यूरिया विक्रय करने का दौर यहां पर चलता रहा। मंगलवार को भी सुबह से बड़ी संख्या में किसान यहां पर पहुंचकर कतार में खड़े हो गए थे। देर शाम तक यहां पर किसानों को यूरिया का विक्रय किया गया। इस दौरान करीब 1600 बोरी यूरिया का विक्रय किया गया।

पुलिस के जवान मौके पर मौजूद रहे
मार्केटिंग सोसायटी में किसानों की भारी भीड़ लगने के कारण दूसरे दिन मंगलवार को भी यहां पर पुलिस के जवान तैनात रहे। महिला कृषकों के लिए यहां पर महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद रही। कतार में खड़े किसानों के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए मार्केटिंग सोसायटी के अधिकारी मैदान में ही पहुंच गए। यहां पर प्रत्येक किसान के पास पहुंचकर अधिकारी ने हस्ताक्षर किए। यहां की स्थिति का जायजा लेने के लिए मार्केटिंग सोसायटी के अध्यक्ष वीरेंद्रसिंह गोहिल मार्केटिंग सोसायटी पहुंचे। गोहिल ने कतार में खड़े हुए किसानों को आश्वस्त किया कि सभी किसानों को यूरिया मिलेगा। यूरिया की पर्याप्त उपलब्धता है। जो किसान आज यूरिया लेने से वंचित रह गए हैं, वे कल आकर भी यूरिया ले सकते हैं। अभी यूरिया का स्टॉक पड़ा हुआ है। वहीं आगामी दिनों में यूरिया की एक और रैक आने वाली है। जिससे किसानों को यूरिया के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो