सुपरफास्ट वीकली ट्रेन से धुआं निकला, स्टेशन पर मची खलबली...

सुपरफास्ट वीकली ट्रेन से धुआं निकला, स्टेशन पर मची खलबली...

Lalit Saxena | Publish: Nov, 10 2018 09:45:42 PM (IST) Shajapur, Shajapur, Madhya Pradesh, India

पहियों के ब्रेक जाम होने के कारण अचानक निकला धुआं, हादसा टला

शाजापुर. सुपरफास्ट वीकली ट्रेन की एक बोगी से अचानक धुआं निकलता देख स्टेशन पर खलबली मच गई। शाजापुर के कालीसिंध स्टेशन से जब यह ट्रेन गुजर रही थी, तो किसी ने इस घटना की सूचना स्टेशन मास्टर को दी, उन्होंने तुरंत ड्रायवर से संपर्क किया और गाड़ी को रुकवाकर उस बोगी का निरीक्षण कर फायर फाइटर से आग लगने की स्थिति को रोका।

आधे घंटे स्टेशन पर खड़ी रही एक्सप्रेस ट्रेन
कालीसिंध रेलवे स्टेशन पर शनिवार को उस समय खलबली मच गई जब यहां से गुजर रही ट्रेन की एक बोगी के निचले हिस्से से धुआं निकलने लगा। सूचना मिलने पर रेलवे कर्मियों ने ट्रेन की जांच की और फायर फाइटर की मदद से आग लगने की स्थिति को रोका। इस कारण ट्रेन करीब आधे घंटे स्टेशन पर खड़ी रही।

बांद्रा से चलकर जबलपुर जा रही थी ट्रेन
जानकारी के अनुसार बांद्रा से चलकर जबलपुर जाने वाली साप्ताहिक ट्रेन (०१७०५) दोपहर करीब 3 बजे कालीसिंध रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां किसी ने ट्रेन की बोगी नंबर 18137 से धुआं निकलते देखा और सूचना ड्राइवर को दी। इस पर कालीसिंध के रेलवेकर्मी भी मौके पर पहुंच गए और बोगी की जांच करने लगे। रेलवेकर्मियों ने फायर फाइटर को भी बुलवा लिया था जो जांच में जुटे रहे।

पहियों के ब्रेक हो गए थे जाम
फायर ब्रिगेड ने बोगी के नीचे से निकल रहे धुएं की जगह पर पानी डाला और पाट्र्स को ठंडा किया। रेलवेकर्मियों के मुताबिक रेल के पहियों के ब्रेक जाम होने से यह स्थिति बनी। इसका सुधार कार्य करने के बाद दोबारा ट्रेन रवाना की गई। इस दौरान करीब आधे घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी रही। यदि समय पर इस घटना की जानकारी नहीं लगती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Read More News : MP Election 2018 : भाजपा में फिर वही चेहरे : काम व परफॉर्मेंस देखकर जनता करेगी फैसला

Read More News : video story : तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा, महिला की मौत

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned