40 वाहनों पर 50 लाख का रोड टैक्स बकाया

40 वाहनों पर 50 लाख का रोड टैक्स बकाया
40 वाहनों पर 50 लाख का रोड टैक्स बकाया

Anoop Bhargava | Updated: 12 Oct 2019, 11:26:43 AM (IST) Sheopur, Sheopur, Madhya Pradesh, India

राशि जमा करने सात दिन की हिदायत, इसके बाद एक पक्षीय कार्रवाई

श्योपुर
जिले के ट्रांसपोर्टरों ने भारी वाहनों द्वारा दिया जाने वाला रोड टैक्स परिवहन विभाग को जमा नहीं किया है। सड़क पर चलने वाले ऐसे 40 भारी वाहनों पर कुल बकाया करीब 50 लाख से ऊपर का हो गया है। जिसके बाद आरटीओ ने ट्रांसपोर्टरों को नोटिस जारी किया है।
सड़कों पर दौड़ रहे भारी वाहन नियमित रूप से परिवहन विभाग को टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं। सड़क पर चलने के एवज में शासन को दिया जाने वाला रोड टैक्स ट्रांसपोर्टरों द्वारा मासिक रूप से दिया जाता है लेकिन जिले में लंबे समय सें भारी वाहन बिना कोई शुल्क दिए ही सड़कों पर दौड़ रहे थे। जिसके बाद परिवहन अधिकारी ने जिले में ट्रांसपोर्टरों को नोटिस जारी किया है। विभाग की ओर से जो नोटिस भेजा गया है, उसमें ऑडिट राशि जमा करने का जिक्र किया गया है।
सात दिन में जमा करना होगा बकाया
विभाग के रिकार्ड के अनुसार जिले में कुल 40 वाहनों से 50 लाख से अधिक का रोड टैक्स लिया जाना बाकी है। इसलिए विभाग ने बकाया रिकवर करने का नोटिस भेजा है। नोटिस में बकाया जमा करने के लिए ट्रांसपोर्टरों को सात दिन का समय दिया गया है। सात दिन में बकाया राशि जमा न करने पर एक पक्षीय कार्रवाई करने की भी जिक्र है।
इनका कहना है
जिन ट्रांसपोर्टरों ने बकाया जमा नहीं किया है उनको नोटिस भेजे गए हैं। ऐसे करीब 40 ट्रांसपोर्टर हैं जिन पर रोड टैक्स बकाया है।
एबी केबरे
परिवहन अधिकारी, श्योपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned