scriptचार किलोमीटर की सड़क में एक सैकड़ा गड्ढे | one hundred pits in four kilometers of road | Patrika News
श्योपुर

चार किलोमीटर की सड़क में एक सैकड़ा गड्ढे

मानपुर क्षेत्र में मेवाड़ा-शंकरपुर की चार किमी की पीडब्ल्यूडी की सड़क जर्जर, आवागमन हो रहा बाधित

श्योपुरFeb 27, 2020 / 08:02 pm

jay singh gurjar

चार किलोमीटर की सड़क में एक सैकड़ा गड्ढे

चार किलोमीटर की सड़क में एक सैकड़ा गड्ढे

मानपुर,
कुछ साल पहले ही बनी सड़क न केवल गारंटी पीरियड में ही उखड़ गई बल्कि अब तो बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। स्थिति यह है कि महज चार किलोमीटर की सड़क में एक सैकड़ा से अधिक गड्ढे हैं। ये स्थिति है मानपुर क्षेत्र के मेवाड़ा से शंकरपुर तक सड़क की, जहां पूरी सड़क ही उखड़ी नजर आती है। बावजूद इसके विभाग ने सड़क का मेंटेनेंस भी नहीं कराया है। जबकि प्रदेश सरकार ने वर्षाकाल के बाद सभी सड़कों के मेंटेनेंस की सख्त हिदायत जारी की थी।
क्षेत्र के ग्रामीणों की लंबी मांग के बाद लगभग पांच साल पूर्व सरकार ने मानपुर क्षेत्र के ग्राम मेवाड़ा से शंकरपुर तक की लगभग 4 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण को सरकार ने मंजूरी दी और लोक निर्माण विभाग ने लगभग 3 करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण कराया। हालांकि जैसे तैसे कछुआ चाल से सड़क का निर्माण तो हो गया, लेकिन ठेकेदार की लापरवाही के कारण सड़क गुणवत्ताहीनता की भेंट चढ़ गई। यही वजह रही कि सड़क पहले तो गारंटी पीरियड मेंं ही उखड़ गई और अब सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। जो गड्ढे विभाग को गत वर्ष के अंत में चले सड़कों के मेंटेनेंस अभियान में भी नजर नहीं आए।

सड़क में स्थिति यह है कि मेवाड़ा से शंकरपुर तक बीच में एक सैकड़ा से अधिक छोटे बड़े गड्ढे हैं, वहीं जगह जगह सड़क उखड़ी नजर आती है। हालांकि अफसरों का कहना है कि ये सड़क अब प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में जा रही है, इसलिए रिन्युअल नहीं हुआ, लेकिन लोगों का कहना है कि विभाग को सड़क का मेंटेनेंस तो कराना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो