scriptकोरोना का कहर : चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात फिर भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं, दुकानदारों ने कही यह बात | Coronavirus total lockdown in shivpuri live update | Patrika News
शिवपुरी

कोरोना का कहर : चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात फिर भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं, दुकानदारों ने कही यह बात

फिलहाल परचूनी सामान में कमी नहीं, आटा-तेल के दाम में इजाफा

शिवपुरीApr 02, 2020 / 06:02 pm

monu sahu

कोरोना का कहर :  कहीं सोशल डिस्टेंस ताक पर, तो अधिकांश दुकानों पर सन्नाटा

कोरोना का कहर : कहीं सोशल डिस्टेंस ताक पर, तो अधिकांश दुकानों पर सन्नाटा

शिवपुरी। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश भर में किए गए लॉक डाउन के चलते शिवपुरी शहर में भी कफ्र्यू लगा होने के साथ ही बाजार में मेडीकल स्टोर्स के अलावा परचून की दुकानें भी खुली हुई हैं। इनमें से जिस दुकान पर ग्राहकों की भीड़ है, वहां सोशल डिस्टेंस ताक पर टंगा नजर आया, जबकि अधिकांश दुकानों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। एक तरफ जहां जरूरत के सामान की कमी होने की चर्चाएं चल रही हैं, जबकि हकीकत यह है कि दुकानों पर ग्राहक ही न आने से इन दुकानों का सामान कम होने का नाम नहीं ले रहा। हालांकि इस दौरान आटा व तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है, लेकिन दुकानों पर सामान पर्याप्त होने से फिलहाल कोई संकट नहीं है।
कोरोना का कहर : दिल्ली से आई तबलीगी जमात के 11 सदस्य मदरसे में मिले, लोगों में दहशत

दिन भर खाली बैठे रहने वाले दुकानदारों का कहना है कि ग्राहक तो आएं, तब तो माल की खपत होगी। गौरतलब है कि शिवपुरी शहर सहित जिले भर में लगाए गए कफ्र्यू के दौरान एक तरफ जहां पुलिस पूरी तरह से सख्ती बरत रही है, वहीं जरूरत की चीजों की दुकानें खुली होने तथा उसकी खरीदारी पर किसी तरह की रोक नहीं है। जिन दुकानो ंको खोलने की परमीशन दी गई, उनके आगे गोले बना दिए गए, ताकि सोशल डिस्टेंस के चलते ग्राहकों के बीच तथा दुकानदार से उनकी दूरी इतनी रहे, ताकि संक्रमण एक से दूसरे में न फैल सके। लेकिन इन गोलों में सिर्फ दवाई खरीदने वाले ही खड़े नजर आ रहे हैं, जबकि परचून की दुकान पर अभी भी पहले जैसे ही एक-दूसरे से सटकर खड़े ग्राहक खरीदारी कर रहे हैं।
ये कैसा लॉकडाऊन, यहां 50 मजदूरों से मारपीट कर पार करवाई नदी

जिन्हें न तो दुकानदार समझा रहा और न ही बाजार में राउंड लगाकर बाहर घूमने वालों को चेतावनी देने वाले पुलिस अधिकारी या कर्मचारी इस तरफ ध्यान दे रहे। इन सबके बीच जहां कुछ परचून की दुकानों पर सोशल डिस्टेंस के गोले खाली व ग्राहक दुकान पर भीड़ की शक्ल में नजर आए, तो वहीं कोर्ट रोड जैसे मुख्य बाजार में परचूनी की दुकानों पर सन्नाटा पसरा हुआ था। ग्राहक न आने की वजह से दुकानदार भी दिन भर सिर्फ दुकान पर टाईम पास कर रहे हैं।
शहर में हाई अलर्ट और चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात फिर भी मासूम के सामने मां और दादा ने तोड़ा दम, हर आंख में थे आंसू

कोरोना का कहर : कहीं सोशल डिस्टेंस ताक पर, तो अधिकांश दुकानों पर सन्नाटा
अनिश्चित लॉक डाउन के फेर में लोगों ने किया स्टॉक
कोरोना संक्रमण के चलते देश भर में 21 दिन (14 अप्रैल तक) का लॉक किया गया है। प्रदेश के कुछ जिलों में हालातों को देखकर यह चर्चा भी चल निकली थी कि लॉक डाउन मई या जून तक बढ़ाया जा सकता है। चंूकि दुनिया भर में कोरोना की वजह से हालात बिगड़े हुए हैं, इसलिए लोगों ने इन चर्चाओं पर भरोसा कर लिया तथा दुकान खुलते ही उन्होंने इक_ा स्टॉक खरीद लिया। अब जबकि शहर में कफ्र्यू लगा है तथा लोग यह सुन रहे हैं कि बाजार में पुलिस डंडे बरसा रही है, तो वे भी घर में ही दुबक कर बैठ गए। ऐेसे में अब शहर की अधिकांश दुकानों पर सन्नाटा पसरा हुआ है और दुकान में रखे माल की खपत ही नहीं हो रही।
अभी तो पर्याप्त स्टॉक है
दुकानदार कोर्टरोड सुकमाल गुप्ता : पिछले दिनों जब ग्वालियर दो-तीन दिन के लिए बंद हुआ था, तब माल रुक गया था, लेकिन अब तो आ रहा है। अभी दुकान में रखा पिछला माल ही नहीं बिक पाया है, तो फिर शॉर्टेज का सवाल ही पैदा नहीं होता। दिन भर दुकान पर बैठकर ग्राहक का इंतजार करते हैं।
ग्राहक तो आएं, तब देखेंगे
किराना स्टोर कोर्ट रोड मन्नी दुबे : दुकान में सभी सामान है, अभी कोई दिक्कत नहीं है। दिन भर में गिनती के ग्राहक ही आते हैं, जब वे सामान ले जाएंगे, तभी पता चलेगा कि कौन से माल की कमी है। यदि ऐसे ही बंद रहा तो सभी सामान में एक-दो रुपए ही बढ़ेगा, ज्यादा अंतर नहीं आएगा।
आटा व तेल के बढ़े दाम
किराना स्टोर कोर्ट रोड रविंद्र रावत : इतने दिनों के बंद में आटा व तेल के दाम में वृद्धि हुईहै, जबकि दूसरे सामान की कोई रेट नहीं बढ़ी। पहले 25 किलो का आटे का कट्टा 550 रुपए का था, जो अब 6 50 का हो गया, वहीं तेल 8 5 रुपए किलो की जगह 110 रुपए किलो मिल रहा है। सिगरेट, पुडिय़ा-पाउच के दाम बढऩे से उसकी कालाबाजारी होने लगी।

Home / Shivpuri / कोरोना का कहर : चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात फिर भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं, दुकानदारों ने कही यह बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो