scriptVIDEO : शहर में बारिश का कहर, झमाझम बारिश से उफने नदी-नाले, कई रास्ते बंद | huge rain affect people live | Patrika News
शिवपुरी

VIDEO : शहर में बारिश का कहर, झमाझम बारिश से उफने नदी-नाले, कई रास्ते बंद

शहर में बारिश का कहर, झमाझम बारिश से उफने नदी-नाले, कई रास्ते बंद

शिवपुरीAug 24, 2018 / 02:52 pm

monu sahu

शहर में बारिश का कहर, झमाझम बारिश से उफने नदी-नाले, कई रास्ते बंद

VIDEO : शहर में बारिश का कहर, झमाझम बारिश से उफने नदी-नाले, कई रास्ते बंद

शिवपुरी । जिले पर एक बार फिर मौसम मेहरबान हुआ और हो रही झमाझम बारिश के बीच नदी-नाले भी उफन पड़े। शिवपुरी शहर सहित जिले के अधिकांश हिस्सों में पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के चलते जहां कुछ रास्ते बंद हो गए, वहीं सिंध नदी में भी पानी का फ्लो बढ़ गया। शहर सहित अंचल में मौजूद पुराने जर्जर भवनों पर इस बरसात से ढहने का खतरा मंडरा रहा है, गुरुवार की सुबह करैरा में पुरानी तहसील की दीवार ढहने से एक छात्रा घायल हो गई, जिसे उपचार के लिए करैरा से शिवपुरी रैफर किया गया।
यह भी पढ़ें

VIDEO : अफसरों के वाहनों से उतरवाए सायरन, विधायक बोले- कल से नहीं दिखेगा

जिले में हो रही लगातार बारिश से जहां एक ओर लोगों को यह उम्मीद बंधी हुई है कि औसत सामान्य बारिश का आंकड़ा शायद सावन के खत्म होने तक पूरा हो जाएगा। गुरुवार को जिले में करीब 50 मिमी बारिश हुई।
यह भी पढ़ें

VIDEO : पत्थर की खदान ने ली एक और जान, 100 फीट गहरे गड्ढे में गिरकर महिला की मौत

शिवपुरी शहर सहित बदरवास, करैरा, अमोला क्षेत्र में बुधवार की रात लगभग 8 बजे से जो बारिश शुरू हुई तो रुक-रुककर होती रही। गुरुवार की सुबह से ही रिमझिम फुहारों के साथ शुरू हुई बारिश सुबह 11 बजे एकाएक तेज हो गई। उसके बाद से तो वर्षा अनवरत चलती रही, जिसके चलते शहर के सभी प्रमुख नाले तो उफने ही, करबला व भदैया कुंड पर भी पानी का तेज फ्लो आया, जिसे देखने के लिए कई लोग रेनकोट पहनकर पहुंचे। झमाझम बारिश के बीच शहर के मुख्य बाजार कोर्ट रोड सहित अन्य सड़कों पर भी स्थिति खराब हो गई। शहर की निचली बस्तियों में जलभराव हो जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
यह भी पढ़ें

VIDEO : शहर में 8 दिन में चार लूट की वारदातें, वीडियो में देखें पूरी घटना


पिछले चौबीस घंटे से हो रही बारिश से सिंध नदी में भी पानी का फ्लो बढ़ गया और पचावली पुल को टच करते हुए पानी तेज बहाव में बह रहा था। बदरवास नगर में हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। नगर की गलियों में जगह-जगह पानी भर जाने से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया। दिन भर बारिश का क्रम जारी रहा, जिसके चलते हाइवे से लेकर अन्य सड़कों पर भी जल भराव की स्थिति निर्मित हो गई।
यह भी पढ़ें

छर्च थाना पुलिस ने दो स्थानों से 21 हजार की जब्त की शराब

करैरा में दीवार ढहने से छात्रा घायल

करैरा में हो रही लगातार बारिश के चलते आसपास जलभराव हो जाने से गुरुवार की सुबह एसबीआई बैंक के सामने पुरानी तहसील के पास स्थित नगर पंचायत भवन का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया। जिस समय दीवार ढही, उस समय कोचिंग पढऩे जा रही 11वीं की छात्रा साहिबा पुत्री इरशाद खान निवासी वार्ड नंबर-1, मलबे में दबने से घायल हो गई। आसपास के लोगों ने किसी तरह छात्रा को बाहर निकाला और करैरा अस्पताल पहुंचाया, जहां से डॉक्टरों ने उसे शिवपुरी रैफर कर दिया। बताते हैं कि वहां पर एक बिजली का खंबा गिरकर एक मकान पर गिर गया, जिससे वहां करंट फैल गया। करैरा क्षेत्र से निकली फोरलेन पर भी कई जगह जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई।

Home / Shivpuri / VIDEO : शहर में बारिश का कहर, झमाझम बारिश से उफने नदी-नाले, कई रास्ते बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो