scriptचीनी नागरिकों ने बनाया भारत-नेपाल सीमा का वीडियो, मचा हडकम्प | Chinese citizens made video of India Nepal border News in Hindi | Patrika News
सिद्धार्थनगर

चीनी नागरिकों ने बनाया भारत-नेपाल सीमा का वीडियो, मचा हडकम्प

भारत-नेपाल सीमा के अलीगढ़वा में बनाया वीडियो, खुफिया एजेन्सियों को नहीं लगी नागरिकों की खबर

सिद्धार्थनगरSep 16, 2017 / 10:29 pm

वाराणसी उत्तर प्रदेश

India Nepal border

चीनी नागरिकों ने बनाया भारत-नेपाल सीमा का वीडियो हडकम्प

सिद्धार्थनगर. भारत-नेपाल सीमा पर एक बार फिर शनिवार की शाम चीनी नागरिक देखे गए। भारत-नेपाल खुली सीमा पर वीडियो बनाने का मामला जब सामने आया तक खुफिया एजेंसियों हड़कम्प मच गया। आश्चर्यचकित करने वाली बात यह है कि चीनी नागरिकों ने बिना किसी के रोकटोक के भारतीय सीमा पर घुसकर सीमाई क्षेत्र का वीडियो बनाया। जब एसएसबी को इसकी खबर लगी तो जवानों ने चीनी नागरिकों की तलाशी लेने के बाद उन्हें वापस भेज दिया। इससे पहले भी सीमा पर तिब्बत, और चीनी नागरिक पकड़े गए थे।
यह भी पढ़ें- वेंटीलेटर पर है कछार के अस्पताल, नहीं हो रहा इलाज

सीमा पर तैनात सुरक्षा एजेन्सियों को जब इसकी खबर लगी तो हड़कम्प मच गया। सभी सुरक्षा एजेन्सिया यह पता लगाने में जुट गई कि आखिर चीनी नागरिक भारतीय सीमा पर आए कैसे और सीमाई क्षेत्र का वीडियो क्यों बनाया, क्या यह चीन की काई नई साजिश का हिस्सा तो नहीं? सीमा की रखवाली में तैनात एसएसबी के जवानों ने चीनी नागरिकों को रोककर उनसे पूछताछ की और तलाशी के दौरान किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु नहीं मिलने पर उन्हें नेपाल वापस भेज दिया।
यह भी पढ़ें- नहीं मिला पांच माह से मानदेय, कर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर किया प्रदर्शन

सीमा के किनारे बसे लोगों की माने तो वह भारत आना चाह रहे थे लेकिन एसएसबी जवानों ने सख्ती की तो वह वापस चले गए। अन्य सुरक्षा एजेन्सियों को इसके बारे में बाद में जानकारी हुई तो सभी उसके मायने तलाश करने लगे। लेकिन चीनी नागरिकों के भारत में आने के कारणों की जानकारी नहीं हो सकी। यह भी नहीं पता चल सका नागरिक भटक कर आए थे या फिर उन्हें क्षेत्र की जानकारी थी या जानकारी जुटाने आए थे। भारत व चीन रिश्ते की तत्कालीन स्थिति के मद्देनजर खुफिया एजेंसियां किसी भी तरह का खतरा नहीं उठाना चाहती हैं।

Home / Sidharthnagar / चीनी नागरिकों ने बनाया भारत-नेपाल सीमा का वीडियो, मचा हडकम्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो