scriptआतंक की ‘इंजीनियरिंग’ कर रहा था टीचर का बेटा सौरभ शुक्ला, पाकिस्तान में बैठे आकाओं के लिए करने लगा काम | madhya pradesh: saurabh shukla worked for pakistani handlers | Patrika News
सीधी

आतंक की ‘इंजीनियरिंग’ कर रहा था टीचर का बेटा सौरभ शुक्ला, पाकिस्तान में बैठे आकाओं के लिए करने लगा काम

सीधी के सौरभ शुक्ला को भेजा गया जेल, टेरर फंडिंग मामले में हुई थी गिरफ्तारी

सीधीJul 28, 2019 / 08:15 pm

Muneshwar Kumar

saurabh shukla
भोपाल. मध्यप्रदेश के सीधी जिले के रहने वाले सौरभ शुक्ला ( Saurabh Shukla ) को यूपी एटीएस ( UP ATS ) ने टेरर फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि वह पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के साथ फोन और इंटरनेट के जरिए संपर्क में रहता था। वहीं, यूपी एटीएस ने सौरभ शुक्ला के ऊपर 25 हजार रुपये के इनाम घोषित कर रखे थे। गिरफ्तारी के बाद सीधी में उसके घर वाले भी हैरान हैं।
24 वर्षीय सौरभ शुक्ला मध्यप्रदेश की सीधी जिले से ही बारहवीं तक की पढ़ाई की है। उसके बुआ प्रयागराज में रहते हैं। वहीं, से वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए गया था। पढ़ाई के दौरान ही वह आतंक की इंजीनियरिंग करने लगा। जांच के बाद 22 मार्च 2018 को उसके खिलाफ लखनऊ के एटीएस थाने में मामला दर्ज किया गया था। उसके बाद से सौरभ शुक्ला फरार था। बताया जा रहा है कि फरारी के दौरान सौरभ कई बार सीधी आया था लेकिन मध्यप्रदेश की इंटेलिजेंस एंजेसियों को इसकी भनक तक नहीं लगी।
भाई बोला निर्दोष
सौरभ शुक्ला के पिता टीचर है। उसके परिवार के लोग सीधी में ही रहते हैं। गिरफ्तारी की खबर से वे लोग अनजान थे। सौरभ के छोटे भाई मोहित ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सुबह में सोशल मीडिया के माध्यम से हमलोगों को यह जानकारी मिली है। मेरे भाई को इन चीजों से कोई लेना देना नहीं है।
इसे भी पढ़ें: आंतकियों के लिए फंडिंग कर रहा MP का एक युवक गिरफ्तार, लश्कर-ए-तैयबा के लिए करता था काम

आतंकियों के संपर्क में था सौरभ
यूपी एटीएस के हत्थे चढ़ा सौरभ पाकिस्तान से फोन और इंटरनेट के अपने नेटवर्क के सदस्यों के साथ पाकिस्तान में बैठे लश्कर के हैंडलर के संपर्क में था। 24 वर्षीय सौरभ सीधी जिले के अगहर का रहने वाला है। सौरभ पर पाकिस्‍तानी हैंडलर के संपर्क में रहने का आरोप है। सौरभ भारत से जानकारियां इक्ट्ठा करके आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को भेजता था। इतना ही नहीं सौरभ भारत से पैसा जुटाकर पाकिस्तान भेजता था।
भेजा गया जेल
यूपी एटीएस को लंबे समय से सौरभ की तलाश थी। रविवार को गिरफ्तारी के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे नौ अगस्त तक के लिए जेल भेज दिया गया। एटीएस ने कोर्ट से रिमांड भी मांगी है। रिमांड मिलने के बाद एटीएस के अधिकारी उससे पूछताछ करेंगे। उसके बाद उसके अन्य सहयोगियों के बारे में जानकारी मिलेगी।
इसे भी पढ़ें: जानिए कौन है सौरभ शुक्ला ,आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए करता था काम

पहले भी कार्रवाई कर चुकी है एटीएस
सतना के बलराम के बाद अब सीधी में सामने आया टेरर फंडिंग का मामला सामने आया है। इससे पहले रीवा के सेमरिया से एक युवक यूपी एसटीएफ ने आंतिकयों को फंडिंग करने के मामले में गिरफ्तार किया था। पिछले साल यूपी एटीएस ने यूपी, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के रीवा में छापे मार कर टेरर फंडिंग के जरिए पाकिस्तानी हैंडलर की मदद कर रहे 11 लोगों को गिरफ्तार किया था। सौरभ भी उन्हीं में से एक था जो फरार हो गया था।

Home / Sidhi / आतंक की ‘इंजीनियरिंग’ कर रहा था टीचर का बेटा सौरभ शुक्ला, पाकिस्तान में बैठे आकाओं के लिए करने लगा काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो