scriptवेंटिलेटर पर बर्थडे सेलिब्रेशन, दोनों किडऩी खराब, हार्ट भी बेहाल, फिर भी जिंदादिल है ये मासूम | Birthday celebration on ventilator, both kidneys are bad | Patrika News

वेंटिलेटर पर बर्थडे सेलिब्रेशन, दोनों किडऩी खराब, हार्ट भी बेहाल, फिर भी जिंदादिल है ये मासूम

locationसिहोराPublished: Jun 23, 2022 02:17:33 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

एक बच्चा वेंटिलेटर पर है, उसकी दोनों किडनियां खराब है, लंबे समय से वह डायलिसिस पर है.

वेंटिलेटर पर बर्थडे सेलिब्रेशन, दोनों किडऩी खराब, हार्ट भी बेहाल, फिर भी जिंदादिल है ये मासूम

वेंटिलेटर पर बर्थडे सेलिब्रेशन, दोनों किडऩी खराब, हार्ट भी बेहाल, फिर भी जिंदादिल है ये मासूम

जबलपुर. शायद ही आपने पहले कभी सुना हो कि कोई व्यक्ति वेंटिलेटर पर है और वह जन्मदिन का केक काट रहा है, ऐसा मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में हुआ है, यहा एक बच्चा वेंटिलेटर पर है, उसकी दोनों किडनियां खराब है, लंबे समय से वह डायलिसिस पर है, ऐसे में उन्होंने अपना१३ वां जन्मदिन बेहतरीन तरीके से मनाया, जिसकी सभी तारीफ कर रहे हैं।

वेंटिलेटर पर बर्थडे सेलिब्रेशन

जानकारी के अनुसार कक्षा 8 वीं का एक स्टूडेंट वेंटिलेटर पर है, उसकी उम्र भी महज १३ साल है, २२ जून को वे वेंटिलेटर पर ही अपना बर्थडे मनाने की जिद करने लगे, पहले हॉस्पिटल स्टॉफ ने मना कर दिया था, लेकिन जब बच्चा जिद करने लगा तो वे मान गए, उन्होंने वेंटिलेटर को सजवाया और वहीं केक कटवाया गया, इस अवसर पर हॉस्पिटल स्टॉफ ने भी मौजूद रहकर बर्थडे सेलिब्रेट किया।

यह भी पढ़ें : 1350 रुपए में डीएपी का कट्टा, फिर भी नहीं मिल रहा खाद

हार्ट में है बच्चे के समस्या, दोनों किडऩी खराब
बताया जा रहा है कि बच्चे की दोनों किड़नियां खराब हो चुकी है, उनका डायलिसिस होता है, उनके हार्ट में भी समस्या है, ऐसे में वे पिछले तीन-चार दिन से वेंंटिलेटर पर हैं, इस प्रकार विभिन्न समस्याओं से घिरे बालक को उपचार के दौरान भी अपना बर्थडे याद रहा और वह उसे बेहतरीन तरीके से मानने के लिए जिद करने लगा। बताया जा रहा है कि ये बच्च जबलपुर जिले के रांझी निवासी है। जिसे बुखार आई थी, इसके बाद पैरों में भी सूजन आने के बाद उसकी जांच की गई तो पता चला कि उसकी दोनों किडनियां खराब है।

ट्रेंडिंग वीडियो