scriptभक्तों को जल्द ही दर्शन देंगे ‘श्याम सरकार’ | shortly opne the door of khatushyam temple | Patrika News
सीकर

भक्तों को जल्द ही दर्शन देंगे ‘श्याम सरकार’

मंदिर विस्तार को लेकर करीब दो माह से भी अधिक समय से बंद पड़ा लखदातार का दरबार 21 जनवरी तक खुलने की आस जगी है। श्री श्याम मंदिर कमेटी के पदाधिकारी व ट्रस्टी बुधवार को जयपुर पहुंचकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर उनके द्वारा मंदिर खोलने के लिए समय मांगा जाएगा।

सीकरJan 18, 2023 / 12:02 am

Narendra

भक्तों को जल्द ही दर्शन देंगे ‘श्याम सरकार’

भक्तों को जल्द ही दर्शन देंगे ‘श्याम सरकार’

खाटूश्यामजी. (सीकर). मंदिर विस्तार को लेकर करीब दो माह से भी अधिक समय से बंद पड़ा लखदातार का दरबार 21 जनवरी तक खुलने की आस जगी है। श्री श्याम मंदिर कमेटी के पदाधिकारी व ट्रस्टी बुधवार को जयपुर पहुंचकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर उनके द्वारा मंदिर खोलने के लिए समय मांगा जाएगा।
कमेटी मंत्री श्याम ङ्क्षसह चौहान ने लेटर जारी कर बताया है कि फाल्गुन मेले में शुक्ल पक्ष की एकम से द्वादशी तक वार्षिक मेले का आयोजन होता है, जिसमें देश विदेश से 20 से 25 लाख श्याम भक्त बाबा श्याम के दर्शनों को आते है। कॉविडकाल के बाद में भक्तों की संख्या में निरंतर इजाफा हो रहा है। जिसके चलते जिला प्रशासन व मंदिर प्रन्यास के संयुक्त प्रयासों से श्याम भक्तों को सुलभ एवं सुगम दर्शन कराने हेतु मंदिर में एवं बाहरी परिक्षेत्र में रास्तों का चौड़ाईकरण व मंदिर के अंदर स्थित सभा मंड को हटाकर दर्शन कतारों को बढाया गया है। इस कारण 13 नवंबर 2022 से मंदिर को आम दर्शनार्थ बंद कर इन व्यवस्थाओं को तेज गति से अंजाम दिया गया है। कमेटी पदाधिकारी सीएम से 18 से 21 जनवरी के मध्य खाटू पहुंचने का भी आ्ग्रह करेंगे।

Home / Sikar / भक्तों को जल्द ही दर्शन देंगे ‘श्याम सरकार’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो