scriptटिकटों को लेकर विवाद, एबीवीपी में फिर दो फाड़, इस बार दिलचस्प होगा छात्रसंघ चुनाव | student union election 2019 in sikar abvp divided before election | Patrika News
सीकर

टिकटों को लेकर विवाद, एबीवीपी में फिर दो फाड़, इस बार दिलचस्प होगा छात्रसंघ चुनाव

Student Union Election 2019 Rajasthan : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री के साथ टिकटों को लेकर हुए विवाद के बाद आक्रोशित कुछ छात्रनेताओं ने मंगलवार को एक बार फिर संगठन के दो फाड़ कर दिए हैं।

सीकरAug 21, 2019 / 03:52 pm

Naveen

सीकर.

Student Union Election 2019 Rajasthan : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री के साथ टिकटों को लेकर हुए विवाद के बाद आक्रोशित कुछ छात्रनेताओं ने मंगलवार को एक बार फिर संगठन के दो फाड़ कर दिए हैं। छात्रनेता राजु गुर्जर ने बताया कि बुधवार सुबह 11 बजे सैनी धर्मशाला में बैठक आयोजित कर अखंड एबीवीपी के बैनर तले जिले के कई कॉलेजों में पैनल घोषित किए जाएंगे। एबीवीपी के दो फाड़ होने से एसएफआइ व संयुक्त संगठन को छात्रसंघ चुनाव में फायदा मिलेगा।


एबीवीपी को अखंड की नहीं कोई सूचना
एक साल पहले भी संगठन ने दो साल तक लगातार अखंड एबीवीपी से छात्रसंघ चुनाव लड़ा है। इधर, एबीवीपी के प्रांत सहमंत्री रामनिवास गुर्जर का कहना है कि एबीवीपी में दो फाड़ व अखंड एबीवीपी अलग होने की कोई सूचना नहीं मिली है। गुर्जर ने कहा विद्यार्थी परिषद सन 1948 से छात्रहितों के लिए काम कर रही है। संगठन के कुछ कार्यकर्ताओं से विद्यार्थी परिषद के टुकड़े नहीं होंगे। छात्रसंघ चुनाव में कार्यकर्ताओं का उत्साह वैसे ही है।

यह भी पढ़ें

छात्रसंघ चुनाव को लेकर ‘गुणा-भाग’ शुरू


कला में डोरवाल, संस्कृत में नेहरा पर एबीवीपी ने खेला दांव
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कला कॉलेज में पैनल और संस्कृत कॉलेज में अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी घोषित किए है। छात्रसंघ चुनाव की अंतरिम सूची जारी होने के साथ छात्र संगठनों में प्रचार की होड मच चुकी है। छात्रसंघ नेता व कार्यकर्ता टीम बनाकर अलग-अलग ब्लॉकों में डोर टू डोर प्रचार कर रहे है। कला कॉलेज में अजय डोरवाल को अध्यक्ष, विष्णु पुरोहित उपाध्यक्ष, कुलदीप सिंह महासचिव एवं करण कुमावत का नाम संयुक्त सचिव पद पर घोषित किया है। संस्कृत कॉलेज में सज्जन कुमार नेहरा का नाम अध्यक्ष पद पर घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें

छात्रसंघ चुनाव 2019: टिकटों के वितरण को लेकर भाजयुमो व एबीवीपी पदाधिकारियों के बीच जमकर हुई हाथापाई


पूर्व में दो साल लड़ा अखंड ने चुनाव
अखंड एबीवीपी की ओर से राजू गुर्जर का कहना है कि वर्ष 2016 में अखंड एबीवीपी ने वाणिज्य कॉलेज में उपाध्यक्ष, महासचिव, विधि कॉलेज में महासचिव व संयुक्त सचिव तथा संस्कृत कॉलेज में महासचिव पद पर जीत दर्ज की। उसके बाद वर्ष 2017 में विज्ञान व वाणिज्य कॉलेज में जीत दर्ज की। गत वर्ष एबीवीपी में विलय कर कला व कन्या कॉलेज में एसएफआइ को करारी शिकस्त दी।

Home / Sikar / टिकटों को लेकर विवाद, एबीवीपी में फिर दो फाड़, इस बार दिलचस्प होगा छात्रसंघ चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो