scriptVIDEO : जम्मू कश्मीर के लाल चौक में बम धमाकों के बीच राजस्थान के इन लोगों ने फहराया तिरंगा झंडा | Tringa Flag hoisted in Lal Chowk by These People of Rajasthan | Patrika News
सीकर

VIDEO : जम्मू कश्मीर के लाल चौक में बम धमाकों के बीच राजस्थान के इन लोगों ने फहराया तिरंगा झंडा

Tringa in lal Chowk : लाल चौक पर तिरंगा फहराने का साहस सीकर के शहीद भगत सिंह यूथ ब्रिगेड संगठन के बलवीर भारती व उनकी टीम ने किया है।

सीकरMar 26, 2018 / 06:26 pm

vishwanath saini

Tringa in lal Chowk

tringa news sikar rajasthan

सीकर. जम्मू कश्मीर के श्रीनगर शहर में लाल चौक में राष्ट्रध्वज तिरंगा झण्डा फहराने पर लम्बे समय से सियासत होती आ रही है। एक तरफ हिन्दुस्तान को मोहब्बत करने वाले लोग अपने देश के अभिन्न अंग जम्मू कश्मीर के इस चौक पर तिरंगा फहराना चाहते हैं तो दूसरी ओर अलगाववादी उन्हें रोकने से बाज नहीं आते हैं। धमकियां देते रहते हैं।

खून-खराबा करने तक पर ऊतारू हो जाते हैं। ऐसे माहौल में राजस्थान के कुछ लोगों ने लाल चौक पर तिरंगा फहराया है। इसके लिए शहीद दिवस (23 मार्च) का दिन चुना गया। वर्ष 1931 के इसी दिन अंग्रेजों ने शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी पर लटका दिया था।

 

 

lal Chowk Tringa News Sikar Rajasthan

लाल चौक पर तिरंगा फहराने का साहस घर घर तिरंगा लहरायेगा अभियान के संयोजक व शहीद भगत सिंह यूथ ब्रिगेड संगठन के बलवीर भारती व उनकी टीम ने किया है। यह टीम सोमवार को अपने गृह जिला सीकर पहुंची है। सीकर शहर में रेलवे स्टेशन के पास स्थित सीकर होटल में टीम का जोरदार स्वागत किया गया।


टीम के बलवीर भारती का दावा है कि 23 मार्च को वो अपनी टीम के साथ के शाम 5 बजे लाल चौक पहुंचे थे और वहां निडर होकर शाम छह बजे तिरंगा फहराया। लाल चौक पर तिरंगा फहराना खतरे से खाली है। यही भारती व उनकी टीम के साथ हुआ। जैसे ही तिरंगा फहराया तो अलगाववादियों ने उनकी टीम को लाल चौक पर घेर लिया।


गनीमत यह रही कि उसी समय सीआरपीएफ और आर्मी के जवान वहां आ गए और उन्होंने भारती व उनकी टीम का अपनी सुरक्षा के घेरे में लिया और वहां से सुरक्षित निकालकर उनको जम्मू कश्मीर के लाल चौक के पुलिस थाने में ले गए। जहां टीम को तीन घंटे तक हिरासत में रखा गया और उनके संबंध में पूरी पड़ताल की गई।

इसके बाद पुलिस टीम के द्वारा जम्मू तक बलवीर भारती व टीम को एस्कोर्ट देकर सुरक्षित पहुंचाया गया। बलवीर भारती बताते हैं कि आने वाली 15 अगस्त को फिर से जम्मू कश्मीर के लाल चौक में वे टीम के साथ तिरंगा फहरायेंगे।

दो बार हुआ धमाका

भारती की मानें तो जब उनकी टीम लाल चौक पर तिरंगा फहरा रही थी। तब अलगाववादियों ने उन्हें डराने का प्रयास किया। दो बार बम धमाके किए, मगर कोई जनहानि नहीं हुई। ना ही अलगाववादियों की यह कार्रवाई उनकी टीम का हौसला तोड़ पाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो