scriptजिला न्यायाधीश के बंगले के गार्डन से चंदन के चार पेड़ चोरी | Garden of the District Judge's bungalow | Patrika News
सिरोही

जिला न्यायाधीश के बंगले के गार्डन से चंदन के चार पेड़ चोरी

जिले में चोर इतने बेखौफ है कि जिला एवं सेशन न्यायाधीश के बंगले से शनिवार रात चंदन के चार पेड़ काटकर ले गए। जबकि, बंगले पर पुलिस गार्ड भी तैनात है।

सिरोहीSep 10, 2018 / 09:16 am

mahesh parbat

sirohi

sirohi


सिरोही. जिले में चोर इतने बेखौफ है कि जिला एवं सेशन न्यायाधीश के बंगले से शनिवार रात चंदन के चार पेड़ काटकर ले गए। जबकि, बंगले पर पुलिस गार्ड भी तैनात है। बावजूद इसके चोर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगी।
सूचना के बाद कोतवाली थाना पुलिस ने मौका-मुआयना कर आरोपियों की तलाश शुरू, लेकिन कोई सुराग नहीं लग पाया। कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि कोर्ट कर्मचारी अनिल कुमार ने रिपोर्ट दी कि जिला एवं सेशन न्यायाधीश रविन्द्र कुमार जोशी के सरकारी बंगले के गार्डन से चोर चंदन के चार पेड़ काट लिए और तना ले गए। वहीं टहनियों को गार्डन में फेंक दिया। चोरों ने बंगला परिसर में अलग-अलग स्थानों से पेड़ काटे, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लग पाई। हालांकि, वारदात वाली रात न्यायाधीश घर में मौजूद नहीं थे। जबकि, बंगले पर पुलिस के जवान तैनात थे, लेकिन उनको भनक तक नहीं लगी।
गार्डन की दीवार फांदकर अंदर घुसे
पुलिस की प्रारम्भिक पड़ताल में सामने आया है कि चोर बंगले के पास में स्थित सार्वजनिक गार्डन से दीवार फांदकर अंदर घुसे। इसके बाद बंगला परिसर से चार पेड़ काट लिए। इसके बाद उसी रास्ते से भागने में सफल हो गए। पेड़ को बाहर फेंकने के दौरान दीवार भी एक जगह से क्षतिग्रस्त हो गई।
एक सप्ताह में
दूसरी वारदात
शहर में चंदन पेड़ चोरी की एक सप्ताह में यह दूसरी वारदात हो चुकी है। ऐसे में जाहिर है कि चोरों में पुलिस का कोई डर नहीं है। ३ सितम्बर को कलक्ट्रेट व खान एवं भू-विज्ञान विभाग कार्यालय परिसर से भी चंदन के पेड़ चोरी हो चुके हैं।
अधिकारियों के आवास भी महफूज नहीं
सरकारी दफ्तर व अधिकारियों के आवास तक महफूज नहीं है। ऐसे में चोर बेखौफ होकर वारदात को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं।
पूर्व में यहां भी हो
चुकी है वारदात
शहर में अधिकारियों के आवास से चंदन पेड़ चुराने की वारदात पूर्व में भी हो चुकी है। चंदन तस्करों ने जून २०१५ में अतिरिक्त कलक्टर व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के बंगले से पांच चंदन पेड़ चुरा लिए थे। इतना ही एडीएम व उनके परिजनों को धमकाया भी था।
पुलिस गश्त की
खुली पोल
न्यायाधीश के बंगले से चंदन पेड़ चुराने की घटना शनिवार-रविवार मध्यरात्रि करीब २ से ४ बजे के बीच की बताई जा रही है। जबकि, इस दौरान शहर में पुलिस की ओर से प्रभावी गश्त का दावा किया जाता है। जिसमें निर्धारित प्वॉइंट पर पुलिस जवान तैनात रहने के साथ ही पेट्रोलिंग वाहन भी घूमता रहता है। लेकिन इस वारदात ने पुलिस की गश्त व्यवस्था की पोल खोल दी है।
हर स्थान पर चंदन चोरों की नजर
कोतवाली थाना क्षेत्र में चंदन चोरों की नजर से कोई स्थान अछूता नहीं है। यहां चोर सुरक्षित माने वाले कई मुख्य स्थानों पर चंदन के पेड़ काट कर ले जा चुके हैं। जिला मुख्यालय पर कलक्ट्रेट परिसर, डाक बंगला, महाविद्यालय परिसर, पुलिस लाइन से भी चंदन के पेड़ चोरी हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो