scriptफार्मासिस्ट की पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी | Pharmacists promotion process will begin | Patrika News
सिरसा

फार्मासिस्ट की पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि फार्मासिस्ट की पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी, जिससे इस वर्ग

सिरसाNov 27, 2015 / 01:13 pm

युवराज सिंह

anil vij

anil vij

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि फार्मासिस्ट की पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी, जिससे इस वर्ग के कर्मचारियों के कार्य में गति आयेगी। विज हरियाणा राज्य फार्मासिस्ट संघ के कर्मचारियों की समस्याएं सुन रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य तंत्र को मजबूत बनाने के लिए वे सभी कर्मचारियों की समस्याओं को सहानुभूतिपूर्वक विचार कर पूरा करेंगे ताकि स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मचारी और अधिक मेहनत से जनता की दिक्कतों को दूर कर सके। इसके अलावा, फार्मासिस्ट के कॉडर की समीक्षा की जाएगी, जिससे उनकी शिकायतों को दूर किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि फार्मासिस्ट की मांग पर जिला स्तर पर लगाये जाने वाले मुख्य फार्मासिस्ट को ग्रुप-बी में राजपत्रित अधिकारी का दर्जा देने पर विचार किया जाएगा, जिससे ये ओर अधिक मेहनत से काम के प्रति सर्मपित हो सकेंगे। उन्होंने अधिकारियों को फार्मासिस्ट की वेतन विसंगतियों को भी ठीक करने के निर्देश दिये हैं। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री पी के महापात्रा, महानिदेशक श्री डीपी लोचन सहित संघ के अनेक अधिकारी मौजूद थे।

विज ने बताया कि फार्मासिस्ट की क्षमताओं में वृद्घि करने के लिए रिफ्रेशर कोर्स करवाने पर विचार किया जाएगा तथा लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त करवाने के लिए इस प्रकार के पाठ्यक्रमों की आवश्यकता है, जिसपर विभाग शीघ्र ही निर्णय लेगा। उन्होंने कहा कि वेयर हाऊस में मुख्य फार्मासिस्ट की नियुक्ति करने पर सरकार सकारात्मक नजरीये से विचार करेगी ताकि उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान की जा सकें। संघ के प्रधान नरेश कुमार ने कहा कि उनकी स्वास्थ्य मंत्री से हुई मुलाकात से उनकी मांगे पूरी होने की उम्मीद जगी है। इसके लिए वे उनका आभार व्यक्त करते हैं।

Hindi News/ Sirsa / फार्मासिस्ट की पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी

ट्रेंडिंग वीडियो