scriptTrain Accident: कंचनजंगा ट्रेन दुर्घटना में 15 लोगों की मौत, 60 से अधिक लोग हैं घायल | Patrika News
राष्ट्रीय

Train Accident: कंचनजंगा ट्रेन दुर्घटना में 15 लोगों की मौत, 60 से अधिक लोग हैं घायल

Train Accident: कंचनजंगा ट्रेन दुर्घटना में लगातार मृतकों की संख्या बढ़ रही है। आरंभ में पांच लोगों की मृत्यु की बात सामने आई थी और अब यह संख्या बढ़कर 15 हो गई है। जिस तरह से यात्री दुर्घटना में घायल हैं यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।

गुवाहाटीJun 17, 2024 / 01:43 pm

Anand Mani Tripathi

Train Accident: कंचनजंगा रेल दुर्घटना में मृतकों की संख्या 15 हो गई है। इस दुर्घटना में 60 से अधिक लोग घायल हैं। इसमें से 20 से 25 लोगों की स्थिति बेहद ही गंभीर है। इस दुर्घटना में रेलवे विभाग के तीन कर्मचारी सहित कुल 15 लोग मारे गए हैं। रेलमंत्री ने सभी मृतकों के लिए 10—10 लाख रुपए की सहायता राशि का एलान किया है। इसके अलावा गंभीर घायल को भी ढाई लाख की सहायता राशि दी जाएगी और 50 हजार मामूली घायल को मिलेंगे।
गौरतलब है कि करीब साढ़े आठ बजे न्यू जलपाईगुड़ी के पास कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने भीषण टक्कर मार ददी। इसमें 4 डिब्बे (1 गार्ड, 2 पार्सल और एक पैसेंजर बोगी) पटरी से उतर गए। इसके चपेट में आने के कारण मौके पर ही आठ लोगों की मौत हो गई। रेलवे ने दुर्घटना में घायल लोगों को सिलिगुड़ी में भर्ती कराया है।
मालगाड़ी की गलती
प्रारंभिक रूप से इस दुर्घटना का कारण सामने आ गया है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष जय वर्मा सिन्हा ने बताया है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मारी है। ऐसे में प्रारंभिक रूप से मालगाड़ी की गलती है।
ममता बनर्जी जाएंगी घटना स्थल
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जलपाईगुड़ी में घटनास्थल का दौरा करेंगी और राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लेंगी। इससे पहले रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव भी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

Hindi News/ National News / Train Accident: कंचनजंगा ट्रेन दुर्घटना में 15 लोगों की मौत, 60 से अधिक लोग हैं घायल

ट्रेंडिंग वीडियो