मालिक को बचाने के लिए आखिरी सांस तक लडता रहा जांबाज कुत्ता

Bihar news: दुष्मन को मार गिराया, टुकडे टुकडे कर दिए लेकिन नहीं झेल पाया दुष्मन का जहर और खुद भी दे दी जान

By: Navneet Sharma

Published: 02 Aug 2019, 06:08 PM IST

सीवान,2अगस्त (प्रियरंजन भारती) कुत्ते की जांबाजी और वफादारी(Loyalty of dog ) के हजारों किस्से सुने होंगे। जिसमें वफादार कुत्ते ने अपने मालिक या पालनहार की जान बचाने(Save life) के लिए अपनी जान तक दे डाली हो। लेकिन इस दफा एक अनोखा किस्सा सामने आया है जहां इस बार तो कुत्ते ने अपने मालिक को बचाने के लिए जहरीले सांप(Toxic Poisonous snake) के टुकडे टुकडे कर डाले आखिरी सांस तक विषधर से भिडता रहा और अंत में अपनी जान दे डाली हो। यह मामला सीवान(Seewan news) जिले का है जहां एक घर में पल रहे कुत्ते ने रोटी की लाज रखकर इंसानों को भी सोचने पर विवश कर डाला। उसने अपनी बलि देकर घरवालों को जीवनदान देने की मिसाल कायम की है।

विषैले सांप के दंस को झेल कर भी भिडता रहा
सीवान जिले महाराजगंज नगर पंचायत के कपिया निजामत निवासी मुकेश पांडेय और उनका परिवार रात का खाना खाने के बाद सोने चला गया। गहरी नींद में सो रहे पांडेय परिवार को पता नहीं था कि दरवाजे से एक विषैला सांप घर में घुसने की कोशिश कर रहा है। लेकिन दरवाजे पर बैठा उनका कुत्ता चौखस था। उसने घर में घुसने की कोशिश कर रहे सांप को देखा और उससे वहीं भिड़ गया(Fight dog snake)।

टुकडे टुकडे कर दिए सांप के खुद ने भी तोडा दम
दोनों के बीच गुत्थमगुत्थे से परिवार बेफिक्र सोता रहा। कुत्ते ने सांप को काटकर टुकड़ों में विभक्त कर डाला जिससे उसका अंत हो गया। सांप ने इस जंग में कई बार कुत्ते को डस लिया।अंततः उसने भी दम तोड़ दिया। सुबह होने पर लोगों की नज़र दरवाजे पर पड़ी तो लहूलुहान सर्प और दम तोड़ चुके कुत्ते को देख सभी सन्न रह गये। कुत्ते की बहादुरी और स्वामीभक्ति की अनूठी दास्तान सुनकर देखने वालों की कतार लग गई। सभी उसकी स्वामीभक्ति के कायल थे।

Navneet Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned