scriptIPL 2024: राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुआ साउथ अफ्रीका का यह स्टार, KKR को भी मिला मुजीब का विकल्प | ipl 2024 replacement announced allah ghazanfar for mujeeb ur rahman ke | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुआ साउथ अफ्रीका का यह स्टार, KKR को भी मिला मुजीब का विकल्प

IPL 2024 Replacement: आईपीएल 2024 के 8 मुकाबलों के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने अपने चोटिल खिलाड़ियों का विकल्प ढूंढ लिया है।

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 08:23 pm

Vivek Kumar Singh

keshav.jpg
Keshav Maharaj With Rajasthan Royals: साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर और टी20 स्पेशलिस्ट केशव महाराज को राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ जोड़ लिया है। प्रसिद्ध कृष्णा के चोटिल होने के बाद टीम उनका विकल्प ढूंढ रही थी और आखिरकार इस अफ्रीका स्टार के पास उनकी खोज खत्म हुई। केशव किसी भी टीम को बैलेंस्ड बनाते हैं। उनकी इकनॉमिकल गेंदबाजी और सटीक लाइन लेंथ बल्लेबाजों को काफी परेशान कर सकती है। महाराज पहली बार आईपीएल खेलेंगे।
इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी मुजीब उर रहमान के विकल्स का ऐलान कर दिया है। केकेआर ने मुजीब की जगह अफगानिस्तान के अल्लाह गजनफर को शामिल किया है। अल्लाह गजनफर ने 2 एकदिवसीय मैचों में अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। इस युवा खिलाड़ी ने 3 टी20 और 6 लिस्ट ए मैच खेले हैं और उनके नाम टी20 में 5 विकेट दर्ज हैं।
केशव महाराज ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में विरोधी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है लेकिन वह इससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी को प्रभावित नहीं कर पाए थे। प्रसिद्ध कृष्णा ने हाल ही में अपने बाएं की सर्जरी कराई है और चोट से रिकवरी कर रहे हैं। उनके स्थान पर आए केशव महाराज ने 27 टी20, 44 वनडे और 50 टेस्ट खेले हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 237 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 159 टी20 खेले हैं, जिसमें 130 विकेट लिए हैं। केशव महाराज जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। राजस्थान ने उन्हें उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुआ साउथ अफ्रीका का यह स्टार, KKR को भी मिला मुजीब का विकल्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो