scriptMI vs CSK: रोहित शर्मा ने जड़ा शतक लेकिन पथिराना ने पलट दिया मैच, चेन्नई ने दर्ज की चौथी जीत | ipl 2024 rohit sharma smashed hundred in mi vs csk match 29th mathees | Patrika News
क्रिकेट

MI vs CSK: रोहित शर्मा ने जड़ा शतक लेकिन पथिराना ने पलट दिया मैच, चेन्नई ने दर्ज की चौथी जीत

Rohit Sharma IPL Hundred: वानखेड़े स्टेडियम में रोहित शर्मा ने नाबाद 105 रनों की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को नहीं जिता पाए।

नई दिल्लीApr 14, 2024 / 11:52 pm

Vivek Kumar Singh

rohit.jpg
IPL 2024 , MI vd CSK Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 29वां मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जहां एमएस धोनी और रोहित शर्मा ने फैंस का खूब मनोरंजन किया। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 रन से मुंबई इंडियंस को हराकर सीजन की चौथी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे की अर्धशतकीय पारी और धोनी के धमाके की बदौलत 206 रन बनाए। 207 रन के जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम रोहित शर्मा के शतकीय पारी के बावजूद सिर्फ 186 रन बना सकी और 20 रन से मैच हार गई।
इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और अजिंक्य रहाणे सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रचिन रविंद्र और कप्तान ऋतुराज ने टीम को 60 के पार पहुंचाया। रचिन 21 रन बनाकर श्रेयस गोपाल का शिकार हुए। इसके बाद ऋतुराज को शिवम दुबे का साथ मिला और दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। गायकवाड़ 49 गेंदों में 5 छक्के और 5 ही चौकों की मदद से 69 रन बनाकर आउट हुए तो डेरिल मिचेल क्रीज पर आए लेकिन वह भी सस्ते में निपट गए।
इसके बाद धोनी ने मैदान पर कदम रखा और धुंआधार पारी से फैंस का दिल जीत लिया। धोनी ने 4 गेंदों का सामना किया और 20 रन बनाए। उन्होंने हार्दिक पंड्या के आखिरी ओवर में लगातार 3 छक्के लगाए। दूसरी ओर शिवम दुबे भी 38 गेंदों में 66 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 2 छक्के लगाए। मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या ने 3 ओवर में 43 रन खर्च किए और 2 विकेट चटकाए तो जिराल्ज कोएट्जी और श्रेयस गोपाल को भी एक एक सफलता मिली।
207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को ईशान किशन और रोहित शर्मा ने धमाकेदार शुरुआत दी और 7 ओवर में 70 रन जोड़ दिए। 8वें ओवर की पहली गेंद पर ईशान आउट हो गए। इसके बाद मथीशा पथिराना ने कहर बरपाया और 31 रन बनाने वाले तिलक वर्मा को भी पवेलियन की राह दिखाई। इससे पहले उन्होंने सूर्यकुमार यादव और बाद में रोमारियो शेफर्ड को आउट कर मुंबई पर दवाब बढ़ा दिया। दूसरे छोर पर रोहित शर्मा टीके रहे और उन्होंने अपना शतक पूरा किया। हालांकि उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और टीम 20 रन से दूर रह गई।

Home / Sports / Cricket News / MI vs CSK: रोहित शर्मा ने जड़ा शतक लेकिन पथिराना ने पलट दिया मैच, चेन्नई ने दर्ज की चौथी जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो