scriptसैमसन-चहल को छोड़ T20 वर्ल्डकप के लिए रवाना होंगे रोहित-बुमराह, जय शाह ने भी किया कन्फर्म | Jay Shah confirms icc mens t20 World Cup-bound players not qualified for IPL playoffs to leave early for usa | Patrika News
क्रिकेट

सैमसन-चहल को छोड़ T20 वर्ल्डकप के लिए रवाना होंगे रोहित-बुमराह, जय शाह ने भी किया कन्फर्म

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सेक्रेटरी जय शाह ने कन्फर्म कर दिया है कि रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को आईपीएल को बीच में ही छोड़कर अमेरिका जाना पड़ेगा।

नई दिल्लीMay 10, 2024 / 05:34 pm

Vivek Kumar Singh

Team India T20 World Cup 2024
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सेक्रेटरी जय शाह ने शुक्रवार को यह कन्फर्मं कर दिया कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी 2 बैच में रवाना होंगे। पहला बैच 24 मई को निकलेगा तो दूसरा मैच आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले के बाद रवाना होगा। पहले बैच में वे खिलाड़ी अमेरिका के लिए रवाना होंगे, जिनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमें प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएंगी। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी हैं।
मुंबई इंडियंस के 4 खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की भारतीय टीम में जगह मिली है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा के साथ जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं। पंजाब किंग्स में सिर्फ अर्शदीप सिंह हैं, जो वर्ल्ड कप की टीम में जगह बना पाए हैं। इसके अलावा 24 मई से पहले जो जो टीमें प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी, उनके वर्ल्डकप खेलने वाले खिलाड़ी 24 मई को टीम इंडिया के साथ यूएसए के लिए रवाना हो जाएगी।

इन 4 फ्रेंचाइजी से चुने गए 15 खिलाड़ी

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दो खिलाड़ी वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा है, जिसमें विराट कोहली और मोहम्मद सिराज शामिल हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे, राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल और यशस्वी जायसवाल वर्ल्ड कप की टीमें शामिल है और यह टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव और ऋषभ पंत को भी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है, जो प्लेऑफ की दौड़ में शामिल है।
ऐसे में उम्मीद है कि रोहित शर्मा के साथ हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, सूर्याकुमार यादव और अर्शदीप सिंह पहले बैच के साथ रवाना होंगे। संजू सैंमसन, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे फाइनल के बाद दूसरे बैच में जाएंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / सैमसन-चहल को छोड़ T20 वर्ल्डकप के लिए रवाना होंगे रोहित-बुमराह, जय शाह ने भी किया कन्फर्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो