scriptSRH vs RR IPL 2024 Qualifier-2: चेन्नई में बारिश से धुला मैच तो कौन पहुंचेगा फाइनल में, जानें नियम | srh vs rr ipl 2024 qualifier 2 highlights ma chidambaram stadium chennai weather forecast | Patrika News
क्रिकेट

SRH vs RR IPL 2024 Qualifier-2: चेन्नई में बारिश से धुला मैच तो कौन पहुंचेगा फाइनल में, जानें नियम

SRH vs RR IPL 2024 Qualifier-2: आईपीएल 2024 में आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच क्वालीफायर-2 मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में केकेआर से भिड़ेगी। इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है, अगर बारिश से मैच धुला तो कौन फाइनल में पहुंचेगा आइये आपको बताते हैं।

नई दिल्लीMay 24, 2024 / 09:05 am

lokesh verma

SRH vs RR IPL 2024 Qualifier-2
SRH vs RR IPL 2024 Qualifier-2: आईपीएल 2024 में आज शुक्रवार 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में क्वालीफायर-2 की जंग होगी। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में केकेआर से भिड़ेगी। इस अहम मैच को लेकर फैंस के मन में कई सवाल चल रहे होंगे। जैसे आज के मैच पर बारिश का साया तो नहीं है? चेन्‍नई में आज मौसम कैसा रहेगा? मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो फाइनल का टिकट किसे मिलेगा? इस आर्टिकल में हम आपके लिए ऐसे ही कुछ सवालों के जवाब लेकर आए हैं।

क्‍वालीफायर-2 के लिए नहीं रिजर्व डे

बता दें कि आईपीएल 2024 के लीग चरण में कई मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे। इन मुकाबलों के रद्द होने के बाद टीमों में 1-1 अंक बांट दिए गए थे, लेकिन अब सवाल ये है कि अगर आज क्वालीफायर-2 बारिश के चलते रद्द होता है तो क्‍या होगा। क्‍योंकि आईपीएल ने क्वालीफायर-2 के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा है।

बारिश से रद्द हुआ मैच तो सनराइजर्स हैदराबाद को मिलेगा फाइनल का टिकट 

मैच में बारिश बाधा डालती है तो अंपायरों के पास मैच पूरा कराने के लिए अतिरिक्त 120 मिनट का समय होगा। ऐसे में अंपायर्स को कम से कम 5-5 ओवर या फिर सुपर ओवर से मैच का नतीजा लाने का प्रयास करना होगा। अगर सुपर ओवर से भी नतीजा नहीं निकल सका तो फिर विजेता का फैसला पॉइंट्स टेबल रैंकिंग के आधार पर किया जाएगा। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी।
यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 से ठीक पहले अमेरिका ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को टी20 सीरीज में चटाई धूल

आज चेन्नई के मौसम का हाल

आज चेन्‍नई के मौसम की बात करें तो एक्‍यूवेदर के मुताबिक, बारिश की संभावना महज 2 प्रतिशत है। मैच के दौरान आसमान में बादलों की आवाजाही रहेगी, लेकिन घबराने वाली कोई बात नहीं है। दर्शक पूरे मैच का लुत्‍फ उठा सकेंगे। चेन्‍नई में आज न्‍यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / SRH vs RR IPL 2024 Qualifier-2: चेन्नई में बारिश से धुला मैच तो कौन पहुंचेगा फाइनल में, जानें नियम

ट्रेंडिंग वीडियो