scriptCWG 2022: बॉक्सिंग में अमित पंघाल ने सेमीफाइनल में बनाई जगह | Patrika News
खेल

CWG 2022: बॉक्सिंग में अमित पंघाल ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का एक और पदक पक्का हो गया है। पुरुषों के 51 किलोग्राम भार वर्ग में भारत के अमित पंघाल ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाड़ी को 5-0 से क्वार्टर फाइनल में हराया।

नई दिल्लीAug 04, 2022 / 06:02 pm

Mohit Kumar

CWG 2022: Amit Pangahal

CWG 2022: Amit Pangahal

CWG 2022 Latest News: भारत के स्टार बॉक्सर अमित पंघाल ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए एक और पदक पक्का कर दिया है। उन्होंने वीरवार को हुए अपने मैच में 51 किलोग्राम भार वर्ग में क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एक तरफा जीत दर्ज की है। क्वार्टर फाइनल में अमित ने स्कॉटलैंड के लेनिन मुलिगन को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में न सिर्फ जगह पक्की कर ली और बल्कि अमित ने अंतिम चार में अपना स्थान पक्का कर लिया है। इसके साथ ही भारत का एक और पदक बॉक्सिंग में पक्का हो गया है। बता दें कि गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में भी अमित ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था और इस बार भारतीय टीम चाहेगी कि वह गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाए
एकतरफा जीते अमित

स्कॉटलैंड खिलाड़ी लेनिन के खिलाफ अमित ने शुरुआत धीरे की और अंत में अपनी आंखें जमाते हुए एक तरफा मुकाबले को जीता। उन्होंने अंतिम समय में लेनिन की जैब पर दो सटीक निशाने लगाकर अंक बटोरे। इसके बाद शुरू हुए दूसरे राउंड में स्कॉटलैंड के खिलाड़ी लेनिन ने तेजी दिखाने की कोशिश की और अमित ने इस पर डिफेंस की रणनीति अपनाई और जब वह थके हुए नजर आए तो अमित ने फायदा उठाकर लगातार पंच जड़ पॉइंट्स बटोरे।

यह भी पढ़ें

CWG 2022: हिमा दास ने 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में बनाई जगह

https://twitter.com/SportsIndia3/status/1555154073036681218?ref_src=twsrc%5Etfw
दूसरे राउंड की समाप्ति तक अमित पंघाल 3-0 की बढ़त बना चुके थे और आखिरी राउंड में स्कॉटलैंड का खिलाड़ी हड़बड़ी में दिखा और इसके बाद अमित ने उनकी गलतियों से 2 पॉइंट और बटोरे। इसके साथ ही अमित ने तीसरे राउंड की समाप्ति पर 5-0 से मैच जीत लिया और भारत के लिए बॉक्सिंग में एक और पदक पक्का कर दिया।

यह भी पढ़ें

भारत ने लॉन बॉल में पहली बार जीता गोल्ड मेडल

Home / Sports / CWG 2022: बॉक्सिंग में अमित पंघाल ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो