scriptTokyo Olympics 2020: गोल्ड जीतने वाली अपनी खिलाड़ी की ‘भद्दी तस्वीर’ को लेकर रॉयटर्स पर भड़का चीन | Patrika News
खेल

Tokyo Olympics 2020: गोल्ड जीतने वाली अपनी खिलाड़ी की ‘भद्दी तस्वीर’ को लेकर रॉयटर्स पर भड़का चीन

Tokyo Olympics 2020: ब्रिटेन की अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने मुकाबले के बाद होउ जिहुई एक तस्वीर जारी की थी, चीन ने इसी तस्वीर पर आपत्ति जताई है।

नई दिल्लीJul 25, 2021 / 03:31 pm

Mahendra Yadav

hou_zhihui.png
Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक के दूसरे दिन चीन की महिला वेटलिफ्टर होउ जिहुई ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। लेकिन होउ जिहुई की एक तस्वीर को लेकर चीनी मीडिया ने गुस्सा जाहिर किया है। दरअसल, ब्रिटेन की अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने मुकाबले के बाद होउ जिहुई एक तस्वीर जारी की थी, चीन ने इसी तस्वीर पर आपत्ति जताई है। चीन के सरकारी अखबार ने इसे ‘भद्दी तस्वीर’ बताते हुए गुस्सा जाहिर किया। साथ ही समाचार एजेंसी रॉयटर्स को कहा है कि वह खेल में राजनीति को न घसीटे। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उसने अपनी खिलाड़ी की तस्वीर शेयर करते हुए रॉयटर्स पर अपना गुस्सा जाहिर किया।
यह लिखा ट्वीट में
ग्लोबल टाइम्स ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘रॉयटर्स कृपया ओलंपिक की भावना का सम्मान करें। श्रीलंका में चीनी दूतावास ने वेटलिफ्टिंग गोल्ड मेडल विजेता होउ जिहुई की एक भद्दी तस्वीर का चयन करने को लेकर रॉयटर्स की आलोचना की है।’ साथ ही इस ट्वीट में दूतावास के हवाले से लिखा है कि ‘राजनीति और विचारधाराओं को खेल से ऊपर ना रखें और अपने आप को एक निष्पक्ष मीडिया संगठन कहें, बेशर्म।’ ग्लोबल टाइम्स ने इस ट्वीट में रॉयटर्स और चीनी दूतावास को भी टैग किया है।
यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: टोक्यो में मैरीकॉम की शानदार शुरुआत, जीत के साथ किया आगाज

https://twitter.com/Reuters?ref_src=twsrc%5Etfw
मीराबाई चानू से हुआ था मुकाबला
वेटलिफ्टिंग में चीन की खिलाड़ी होउ जिहुई अंतिम मुकाबला भारत की खिलाड़ी मीराबाई चानू के साथ हुआ था। इस मुकाबले में मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीता था और चीन की खिलाड़ी ने गोल्ड मेडल जीता। महिलाओं की 49 किलोग्राम भारवर्ग में मीराबाई ने कुल 202 किलोग्राम वजन उठाया। वहीं चीन की वेटलिफ्टर जिहुई ने कुल 210 किलोग्रम वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीता। इस मुकाबले में इंडोनेशिया की खिलाड़ी कैंटिका विंडी को ब्रॉन्ज मेडल मिला।
यह भी पढ़ें— tokyo olympics 2020 शूटिंग मुकाबले के दौरान मनु भाकर की पिस्टल में आई खराबी, टॉप 8 में नहीं बना पाई जगह

पश्चिमी देशों और चीन के बीच चल रहा तनाव
चीन का पश्चिमी देशों के साथ तनाव चल रहा है। अमरीका, ब्रिटेन और फ्रांस सहित कई देशों से इस समय चीन के संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं। जी7 देशों की बैठक खत्म होने के बाद चीन ने भी एक कार्टून जारी किया था। इस कार्टून में सभी देश के राष्ट्राध्यक्षों को जानवरों के कार्टून के तौर पर दिखाया गया। साथ ही इसमें राष्ट्राध्यक्ष अपने-अपने देश के झंडों वाली टोपी पहने हुए थे। इसके अलावा भी वह आए दिन इस तरह के कार्टून जारी करता है।

Home / Sports / Tokyo Olympics 2020: गोल्ड जीतने वाली अपनी खिलाड़ी की ‘भद्दी तस्वीर’ को लेकर रॉयटर्स पर भड़का चीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो