scriptTokyo Olympics 2020: शूटिंग मुकाबले के दौरान मनु भाकर की पिस्टल में आई खराबी, टॉप 8 में नहीं बना पाई जगह | Patrika News

Tokyo Olympics 2020: शूटिंग मुकाबले के दौरान मनु भाकर की पिस्टल में आई खराबी, टॉप 8 में नहीं बना पाई जगह

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2021 12:23:17 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

Tokyo Olympics 2020: शूटिंग में भारत कुछ कमाल नहीं दिखा पा रहा। भारत की स्टार शूटर मनु भाकर ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और उन्हें क्वालीफिकेशन मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

manu_bhaker.png
Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक के दूसरे दिन जब वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीता तो देशवासियों ने उन्हें बधाई दी। इसके साथ ही ओलंपिक में अन्य खिलाड़ियों से भी मेडल लाने की आस बढ़ गई है। वहीं ओलंपिक के तीसरे दिन भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने जीत के साथ आगाज किया, लेकिन शूटिंग में भारत कुछ कमाल नहीं दिखा पा रहा। भारत की स्टार शूटर मनु भाकर ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और उन्हें क्वालीफिकेशन मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। 10 मीटर एयर पिस्टल के क्वालीफिकेशन राउंड में मनु भाकर 12वें स्थान पर रहीं। हालांकि इस अहम मुकाबले में उनकी पिस्टल ने बीच में धोखा दे दिया।
पिस्टल के इलेक्ट्रॉनिेक ट्रिगर में आई खराबी
भारत की स्टार शूटर मनु भाकर से टोक्यो ओलंपिक में पदक की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। वह 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालीफिकेशन राउंड मेंं टॉप 10 में भी जगह नहीं बना सकीं। फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें टॉप 8 में जगह बनानी थी। मनु भाकर 575/600 अंक के साथ 12वें स्थान पर रहीं। हालांकि इस मुकाबले में उनकी पिस्टल में भी खराबी आ गई थी। मनु भाकर की पिस्टल के इलेक्ट्रॉनिक ट्रिगर में सर्किट की खराबी आ गई थी। ऐसे में कोच और जूरी के एक सदस्य के साथ उन्हें टेस्ट टेंट में जाना पड़ा, जहां इसे बदला गया।
यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: पीवी सिंधु से मेडल की उम्मीद, जीत के साथ किया ओलंपिक अभियान का आगाज

manu_bhaker2.png
तीसरी सीरीज में 5 मिनट तक भी नहीं कर पाई शूटिंग
पिस्टल के ट्रिगर में आई खराबी और उसे ठीक कराने की प्रक्रिया की वजह से मनु भाकर सिर्फ 575 अंकों का स्कोर ही कर पाई। वहीं 5वीं सीरीज में मनु ने वापसी की कोशिश की। तकनीकी गड़बड़ी की वजह से तीसरी सीरीज में मनु 5 मिनट तक भी शूटिंग नहीं कर पाईं।
यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: मीराबाई चानू ने भारत को दिलाया पहला पदक, वेटलिफ्टिंग में जीता सिल्वर मेडल

यशस्विनी ने भी किया निराश
मनु भाकर के अलावा इस मुकाबले में भारत की दूसरी शूटर यशस्विनी सिंह ने भी निराश किया। यशस्विनी को भी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। 574 स्कोर करके वह 13वें स्थान पर रहीं। इस मुकाबले में चीन की शूटर जियान रानशिंग टॉप पर रहीं। वहीं यूनान की अन्ना कोराक्की दूसरे और रूसी ओलंपिक समिति की बी वितालिना तीसरे स्थान पर रहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो