script

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो में मैरीकॉम की शानदार शुरुआत, जीत के साथ किया आगाज

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2021 03:12:07 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

Tokyo Olympics 2020: इस मुकाबले में मैरीकॉ का अनुभव काम में आया। पहला राउंड मैरीकॉम ने सोच-समझकर और संभलकर खेला। पहले राउंड में उन्होंने अपनी एनर्जी को बचाकर रखा।

marty_kom.png
Tokyo Olympics 2020: भारत की स्टार मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने टोक्यो ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम का मुकाबला डोमिनिका की मिगुएलिना हर्नांडेज से हुआ। इसमें मैरीकॉम ने शानदार जीत दर्ज की। मैरीकॉम ने महिलाओं के 51 किलोग्राम भार वर्ग में बॉक्सिंग के राउंड ऑफ 32 का मुकाबला 4-1 से जीता। मैरीकॉम के मुक्के ने मुक्केबाजी में भारत के लिए मेडल की आस जगा दी है। इस मुकाबले में मैरीकॉ का अनुभव काम में आया। पहला राउंड मैरीकॉम ने सोच—समझकर और संभलकर खेला। पहले राउंड में उन्होंने अपनी एनर्जी को बचाकर रखा।
दूसरे राउंड में मिली कड़ी टक्कर
पहले राउंड में मैरीकॉम ने अपनी एनर्जी को बचाकर रखने के साथ मौका मिलने पर ही विरोधी मुक्केबाज पर हमले किए। वहीं दूसरे राउंड में मैरीकॉम का रुख थोड़ा आक्रामक रखा। हालांकि विरोधी मुक्केबाज ने दूसरे राउंड में मैरीकॉम को कड़ी टक्कर दी। दूसरे राउंड में दोनों खिलाड़ियों के अंक बराबर रहे। दूसरे राउंड में मैरीकॉम को 10-10 अंक मिले और डॉमिनिक रिपब्लिक की बॉक्सर को भी 10-10 अंक मिले।
यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: पीवी सिंधु से मेडल की उम्मीद, जीत के साथ किया ओलंपिक अभियान का आगाज

marrycom_1.png
तीसरे राउंड में पूरी तरह हावी रहीं मैरीकॉम
तीसरे राउंड में मैरीकॉम का रुख आक्रामक रहा और वह पूरी तरह से विरोधी मुक्केबाज पर हावी रहीं। तीसरे राउंड में मैरीकॉम ने विरोधी बॉक्सर पर लगातार घूंसों की बौछार जारी रखी। तीसरे राउंड में मैरीकॉम ने अपनी पूरी एनर्जी और साथ में अनुभव झोंक दिया। तीसरा राउंड जीतकर मैरीकॉम ने जीत के साथ अपने ओलंपिक अभियान की शुरुआत की।
यह भी पढ़ें— tokyo olympics 2020 मीराबाई चानू ने भारत को दिलाया पहला पदक, वेटलिफ्टिंग में जीता सिल्वर मेडल

ओपनिंग सेरेमनी में ध्वजवाहक रहीं
अगले राउंड में मैरीकॉम का सामना कोलंबिया की तीसरी सीड लोरेना विक्टोरिया वेलेंसिया से हो सकता है। यह मैरीकॉम का दूसरा ओलिंपिक है। लंदन ओलंपिक में मैरीकॉम ने कांस्य पदक जीता था। वहीं टोक्यो ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में मैरीकॉम भारतीय दल की ध्वजवाहक थीं। मार्च 2020 में एशिया/ओसनिया क्वालिफायर के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही मैरीकॉम ने टोक्यो ओलिंपिक का टिकट हासिल किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो