scriptकैमिकल युक्त पानी डिग्गियों में न डालने के निर्देश | instructed not to store polluted water in water tanks | Patrika News
श्री गंगानगर

कैमिकल युक्त पानी डिग्गियों में न डालने के निर्देश

कैमिकल युक्त पानी डिग्गियों में न डालने के निर्देश

श्री गंगानगरMay 20, 2018 / 10:21 pm

vikas meel

file photo

file photo

केसरीसिंहपुर.

पंजाब से आने वाले नहरी पानी में शुगर मिल का शीरा व फैक्ट्रियों का कैमिकल मिला होने की आशंका के चलते रविवार को यहां जलदाय विभाग ने वाटर वक्र्स की डिग्गियों में यह गंदा पानी नहीं डालने के निर्देश जारी किए हैं। नहरों में काला व हरे रंग का पानी प्रवाहित होने की खबरें यहां दिन भर सोशल मीडिया में चलती रहीं। इस पर हरकत में आए जलदाय विभाग ने भी यहां डिग्गियों में जाने वाले खाले को बंद करवा दिया।

 

पंजाब से नहरी पानी के साथ आ रहे फैक्ट्रियों के कैमिकल मिले हुए गंदे पानी को क्षेत्र की जलदाय विभाग की डिग्गियों में न डालने के निर्देश गंगानगर स्थित जन अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता जीडी सिंह ने भी जारी किए बताते हैं। उन्होंने निर्देश देकर विभाग के कर्मचारियों को कहा कि गंदे पानी को डिग्गियों में न जाने दिया जाए।

 

यहां विभाग के प्रवीण कुमार मुटनेजा ने बताया कि अधिकारियो के निर्देश पर इसके लिए दो कर्मचारियों को एच नहर पर पानी की देख रेख के लिए तैनात किया गया है। इसे लेकर विभाग ने क्षेत्र की आम जनता से भी अपील की है कि नहर में गंदा पानी आने की जानकारी मिले तो इसकी सूचना विभाग के कर्मचारियों को तुरंत दें ताकि समय रहते इसके उपाय किए जा सके।

Hindi News/ Sri Ganganagar / कैमिकल युक्त पानी डिग्गियों में न डालने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो