scriptकट सकता है आपके LPG Cylinder का कनेक्शन! अगले सप्ताह तक जल्दी निपटाएं ये काम | lpg cylinder kyc update process how to do e kyc for lpg gas connection online aadhaar number registration gas yojana | Patrika News
भीलवाड़ा

कट सकता है आपके LPG Cylinder का कनेक्शन! अगले सप्ताह तक जल्दी निपटाएं ये काम

अगर आपने अब तक ई केवाईसी नहीं करवाया है तो अगते हफ्ते से आपका एलपीजी सिलेंडर कनेक्शन कट सकता है।

भीलवाड़ाMay 07, 2024 / 10:27 am

Supriya Rani

भीलवाड़ा. घरेलू एवं कॉमर्शियल गैस उपभोक्ताओं को चिह्नित करने के लिए गैस कंपनियों की ओर से चलाए गए ई केवाईसी अभियान में गति लाने के लिए गैस कंपनियां सख्त हैं। कंपनियों ने ई-केवाईसी नहीं करवाने वाले उपभोक्ताओं को अगले सप्ताह सिलेंडर उपलब्ध नहीं करवाने के निर्देश दिए हैं। एचपी गैस एजेंसी निदेशक दीपेन्द्र शर्मा ने बताया कि ई केवाईसी के साथ-साथ गैस एजेंसी कार्मिक उपभोक्ताओं को गैस सुरक्षा की भी जानकारी देंगे। जिन उपभोक्ताओं को किसी कारण गैस सब्सिडी नहीं मिल रही है, उनकी सब्सिडी शुरू हो जाएगी। इस सप्ताह गैस कनेक्शन की ई केवाईसी नहीं करवाने वाले उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर उपलब्ध नहीं करवाया जाएगा।

कैसे करवाएं ई-केवाईसी?

घरेलू गैस वितरक के अधिकारियों के मुताबिक, गैस कनेक्शन धारकों के लिए ई-केवाईसी करवाना जरूरी है। इसके लिए कनेक्शन धारक अपने वितरक कार्यालय जा सकते हैं। यहां पर उन्हें अपना आधार कार्ड का वेरिफिकेशन करवाना होगा। एजेंसी के जरिए उपभोक्ता आसानी से ई-केवाईसी कर सकेंगे। आधार वेरिफिकेशन के तहत ये देखा जाएगा कि अमुक व्यक्ति ही इस आधार नंबर पर पंजीकृत है या नहीं।

Hindi News/ Bhilwara / कट सकता है आपके LPG Cylinder का कनेक्शन! अगले सप्ताह तक जल्दी निपटाएं ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो