scriptPatrika foundation day: पत्रिका के स्थापना दिवस पर मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना, सभी की सुख-समृद्धि की कामना | foundation day of patrika madhya pradesh 25 May 2024 | Patrika News
भोपाल

Patrika foundation day: पत्रिका के स्थापना दिवस पर मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना, सभी की सुख-समृद्धि की कामना

patrika foundation day: पत्रिका के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर मंदिरों में महाआरती पुजारी और पंडितों ने कहा- निष्पक्ष पत्रकारिता करता रहे ‘पत्रिका’

भोपालMay 25, 2024 / 08:22 am

Manish Gite

patrika foundation day:
foundation day of patrika madhya pradesh: पत्रिका भोपाल के 17वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को मंदिरों में महाआरती का आयोजन किया गया। इस दौरान शहर के पांच प्रमुख मंदिरों में महाआरती का आयोजन हुआ। मंदिरों में पत्रिका की ओर से विशेष पूजा अर्चना की गई और श्रद्धालुओं ने आरती की थाल हाथों में लेकर महाआरती की। शहर के कालीघाट मंदिर में घाट आरती का आयोजन भी किया गया। इस दौरान नमामि देवी नर्मदे के जयकारे गूंज उठे।
तलैया स्थित कालीघाट मंदिर में शाम को गर्भगृह में महाआरती का आयोजन किया। इसके बाद मंदिर के बाहर परिसर में आकर बड़े दीपक, कपूर से वैदिक मंत्रोच्चार के साथ घाट आरती हुई। इस मौके पर मंदिर के पीठाधीश्वर रजनीश सिंह बगवार, पं. पवन शास्त्री, पं. सीताराम शर्मा, विनोद तिवारी, सेवा संकल्प युवा संगठन के प्रकाश मालवीय, अजीत सेंगर, यश जैन मौजूद थे। आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया।

गुफा मंदिर में प्रज्जवलित किए दीप

लालघाटी स्थित गुफा मंदिर में भी महाआरती का आयोजन किया गया। इस मौके पर गुफा में विराजमान भगवान भोलेनाथ के समक्ष दीप जलाए गए और महाआरती हुई। मंदिर के महंत रामप्रवेशदास के सा न्निध्य में महाआरती का आयोजन किया है। इस मौके पर आश्रम के विद्यार्थी सहित अनेक लोग शामिल थे।

करुणाधाम में भी माता की आरती

नेहरू नगर के करुणाधाम मंदिर में स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर महाआरती का आयोजन किया गया। इस दौरान अनेक श्रद्धालु अपने घरों से आरती की थाल सजाकर पहुंचे। इस दौरान यहां माता रानी की विशेष पूजा अर्चना की गई। इसके बाद मंदिर के पीठाधीश्वर सुदेश शांडिल्य के सान्निध्य में ढोल नगाड़ों के साथ महाआरती का आयोजन किया गया। इस मौके शाश्वत शांडिल्य, संजीव उपाध्याय, स्वनिल जोशी, अजय ताम्रकार मौजूद थे।

बिड़ला मंदिर में लक्ष्मीनारायण के गूंजे जयकारे

शहर के लक्ष्मीनारायण बिड़ला मंदिर में भी महाआरती का आयोजन किया गया। यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल थे। इस दौरान सभी ने महाआरती में भाग लिया और पत्रिका को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर मंदिर के प्रबंधक केके पांडे, पंडित घनश्याम शुक्ला, श्रवण शर्मा, पंडित रामशरण शास्त्री, आदित्य मारोलिया, अजय पांडे, मंगलदास, राहुल बोर्ड और अभिषेक शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद थे।

पाठक ही पत्रिका की ताकत

आचार्य विनम्र सागर, चौक जिनालय में विराजमान निरंतर प्रगति की राह पर आगे बढ़े पत्रिका पत्रिका ने हमेशा से जनसमस्याओं को बड़ी शिद्दत के साथ उठाया है। सच्चाई को उजागर किया है। अपनी जागरुक खबरों के जरिए जनता के बीच पैठ बनाई है। पत्रिका का अब तक का भोपाल और मध्यप्रदेश में सफर प्रशंसनीय रहा है। पत्रिका निरंतर प्रगति करती हुई आकाश की नई ऊंचाईयों को छुए और सालों- साल इसी तरह पत्रिका का वर्चस्व बना रहे। ऐसा हमारा आशीर्वाद है।
महंत रामप्रवेशदास, गुफा मंदिर, लालघाटी: निर्भीक और जिम्मेदारी भरी पत्रकारिता बड़ी चुनौती है। आज के दौर में पत्रकारिता साहसपूर्ण कार्य हैं। इन परिस्थितियों में पत्रिका निर्भीक और जिम्मेदारी भरी पत्रकारिता का निर्वहन कर रहा है, जो सराहनीय है। समाज और धर्म की खबरें जिस तरह से पत्रिका देता है वह अपने आप में एक मिसाल है। जनता के मर्म को समझते हुए आगे भी पत्रिका इसी तरह जनता जनार्दन की आवाज बने, ऐसे हमारी पत्रिका को शुभकामनाएं और आशीर्वाद है।
सैयद मुश्ताक अली नदवी, शहर काजी: पत्रिका ने अपनी खबरों के जरिए सच्चाई और इंसानियत के लिए आवाज उठाई है। नौजवानों की रहनुमाई का काम किया है। शहर के तमाम ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें अन्य अखबार नहीं उठाते उन्हें पत्रिका ने बेबाकी से सबके सामने रखा है। समाज के हर वर्ग की खबरें पत्रिका में पढऩे को मिलती हैं। स्थापना दिवस पर हम पत्रिका को मुबारकबाद देते हैं और दुआ करते हैं कि यह काम वह आगे भी बखूबी अंजाम देता रहेगा।
परमवीर सिंह वजीर, अध्यक्ष गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी: पत्रिका ने प्रदेश और भोपाल के मुद्दों को लेकर लगातार कार्य किया है, साथ ही जनता की आवाज को प्रमुखता से उठाया है। चाहे वह बड़ा तालाब को बचाने की बात हो या फिर यहां के पर्यावरण की रक्षा पत्रिका हमेशा से सच्ची और अच्छी खबरों का सारथी रहा है। यह आगे भी इसी तरह बना रहे। स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में पत्रिका को लख-लख बधाई, भविष्य में भी पत्रिका निरंतर आगे बढ़े।
भंते शाक्यपुत्र सागर थेरो, बौद्ध समाज: पत्रिका ने पत्रकारिता के नए आयाम स्थापित किए हैं, न सिर्फ खबरों के लिए बल्कि सामाजिक जागरुकता के लिए भी पत्रिका ने निरंतर कार्य किया है, फिर चाहे अमृत् जलम् हो अथवा पौधरोपण जैसे अभियान के जरिए जनता को जागरुक किया है। निर्भीक पत्रकारिता करते हुए हर वर्ग की समस्याओं को सुलझाने के लिए प्रयास किए हैं। पत्रिका निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़े यहीं शुभकामना है।

Hindi News/ Bhopal / Patrika foundation day: पत्रिका के स्थापना दिवस पर मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना, सभी की सुख-समृद्धि की कामना

ट्रेंडिंग वीडियो