scriptचौथे चरण में रिकॉर्ड वोटिंग से बीजेपी खुश, महागठबंधन को पांचवे चरण से उम्मीदें | bjp Happy from record voting fourth phase in bihar | Patrika News
राज्य

चौथे चरण में रिकॉर्ड वोटिंग से बीजेपी खुश, महागठबंधन को पांचवे चरण से उम्मीदें

बिहार में रविवार को संपन्न हुए चौथे चरण में रिकॉर्ड मतदान से भाजपा के
नेता और रणनीतिकार बेहद उत्साहित हैं। बीजेपी नेता इसे अपने पक्ष में मान
रहे हैं। रणनीतिकारों का आकलन है कि चौथे चरण की वोटिंग के बाद एनडीए
महागठबंधन पर बढ़त बना चुका है।

Nov 02, 2015 / 08:28 am

firoz shaifi

बिहार में रविवार को संपन्न हुए चौथे चरण में रिकॉर्ड मतदान से भाजपा के नेता और रणनीतिकार बेहद उत्साहित हैं। बीजेपी नेता इसे अपने पक्ष में मान रहे हैं। रणनीतिकारों का आकलन है कि चौथे चरण की वोटिंग के बाद एनडीए महागठबंधन पर बढ़त बना चुका है।


वहीं दूसरी ओर महागठबंधन के नेता पांचवे चरण में होने वाली वोटिंग को अपने पक्ष में मान रहे हैं। इस चरण में मुस्लिम बहुल इलाकों में वोटिंग होनी है।

 महागठबंधन के नेताओंं का मानना है कि पांचवे चरण की वोटिंग के बाद महागठबंधन एनडीए से आगे निकल जाएगा।

वहीं दूसरी ओर बीजेपी के रणनीतिकारों का मानना है कि रामविलास पासवान, जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा जैसे अपने सहयोगियों के साथ वह शुरू से ही महागठबंधन पर बढ़त बनाए हुई थी।

बीजेपी सूत्रों का यह भी मानना है कि पहले दो चरणों के चुनावों के दौरान बढ़त बहुत मामूली हो सकती है। पार्टी का मानना है कि धीरे-धीरे एनडीए के पक्ष में बढ़त में इजाफा हुआ है।
 
वहीं दूसरी ओर महागठबंधन की जीत का दारोमदार पिछड़ी जाति के वोटों का उसके पक्ष में धुव्रीकरण पर है। वरिष्ठ जेडीयू नेताओं का मानना है कि बीजेपी का विकास का मुद्दा और स्वयं को प्रतिनिधि गठबंधन के तौर पर पेश करने की रणनीति कारगर साबित नहीं हुई है।
 NDA attacks at nitish kumar
महागठबंधन के नेताओं का मानना है कि बीजेपी में पिछड़ी जाति के किसी बड़े नेता का न होना और आरएसएस चीफ मोहन भागवत के आरक्षण को रिव्यू करने की टिप्पणी का एनडीए को इस कांटे की टक्कर में भारी नुुकसान हुआ है।
 

Home / State / चौथे चरण में रिकॉर्ड वोटिंग से बीजेपी खुश, महागठबंधन को पांचवे चरण से उम्मीदें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो