scriptधमतरी में दर्दनाक हादसा! बच्चों से भरी जीप को हाइवा ने मारी टक्कर, मौके पर ही 1 की मौत, 8 घायल | 1 student killed, 8 injured in collision with highway in Dhamtari | Patrika News
धमतरी

धमतरी में दर्दनाक हादसा! बच्चों से भरी जीप को हाइवा ने मारी टक्कर, मौके पर ही 1 की मौत, 8 घायल

Dhamtari Road Accident: धमतरी-रायपुर नेशनल हाईवे में संबलपुर के पास स्कूली बच्चों से भरी जीप व तेज रफ्तार हाइवा में जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इस हादसे में मौके पर ही एक बच्चे की मौत हो गई। वहीं आठ बच्चे घायल हुए हैं।

धमतरीApr 07, 2024 / 12:47 pm

Khyati Parihar

dhamtari_road_accident.jpg
CG Road Accident: धमतरी के बायपास तिराहा में डम्फर ने स्कूली जीप को जोरदार टक्कर मार दी। घटना में एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 8 अन्य बच्चों को मामूली चोट आई है। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया।
शनिवार को यह सड़क हादसा शहर से 6 किमी दूर संबलपुर बायपास तिराहा में हुआ। मिली जानकारी के अनुसार शहर के सरस्वती ज्ञान मंदिर बठेना में परीक्षा समाप्त होने के बाद बच्चों को लेकर जीप घर छोड़ने के लिए जा रही थी। जीप जैसे ही बायपास तिराहा के पास पहुंची, तभी सामने से आ रही तेज रफ्तार डम्पर (हाइवा) ने ठोकर मार दी। इसमें सागर ध्रुव (8) पिता घनश्याम ध्रुव की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जीप में सवार अन्य आठ बच्चों को चोटें आई है।
यह भी पढ़ें

नक्सली दहशत के बीच मोदी कल आएंगे बस्तर, विरोधियों को देंगे मुहंतोड़ जवाब, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात

घायल बच्चों में ऋषभ ढीढी पिता संदीप, दीपांशु पिता सुरेश, कौशल पिता मनहरण, लक्ष्य पिता नागेश, हुमन दास पिता नागेश, सिद्धार्थ पिता भुनेश कुमार, आशी पिता राजेन्द्र, वंशराज पिता राजेन्द्र शामिल हैं। इसमें ज्यादातर बच्चे ग्राम उसलापुर के हैं। दो बच्चे तेलीनसत्ती के थे। सभी बच्चे केजी-वन और केजी-टू के विद्यार्थी है। जीप चालक को भी चोट आई है। स्कूल के प्रधानाचार्य रामशरण यादव ने बताया कि सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक परीक्षा का समय रहता है। परीक्षा खत्म होने के बाद जीप में करीब 18 बच्चे सवार होकर अपने गांव जा रहे थे, तभी बायपास मोड़ के पास यह हादसा हो गया।
जीप में 18 बच्चे थे सवार

बता दें कि जीप में 18 बच्चे सवार थे। यह स्कूल प्रबंधन की लापरवाही है, जिसे लेकर पालकों में तीखी प्रतिक्रिया है। उल्लेखनीय है कि स्कूली वाहनों में फिर से बच्चों की सुरक्षा को लेकर कोताही बरती जा रही है। वाहनों में क्षमता से ज्यादा बच्चों को बैठाकर स्कूल ले जाया जा रहा है। इसके बावजूद जिम्मेदार स्कूल प्रबंधन, पुलिस और यातायात पुलिस इस ओर गंभीरता नहीं दिखा रही। अनदेखी के चलते ही यह घटना घटित हो गई।
पिकअप-हाइवा में हुई टक्कर

Highway and jeep collide in Dhamtari: एक अन्य घटना में नगरी रोड में भोयना के पास पिकअप और हाइवा में टक्कर हो गई। टक्कर के बाद हाइवा चालक घायल हो गया। दुर्घटना के बाद पिकअप में रखा भटा सड़क में बिखर गया। बताया जा रहा है कि हाइवा की रफ्तार काफी तेज थी, जो अनियंत्रित होकर पिकअप से टकरा गई
बायपास के पास सरस्वती ज्ञान मंदिर के बच्चों से भरे जीप को हाइवा ने ठोकर मार दी, जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई। 8 बच्चे घायल हो गए। हाइवा को जब्त कर लिया गया है।

Hindi News/ Dhamtari / धमतरी में दर्दनाक हादसा! बच्चों से भरी जीप को हाइवा ने मारी टक्कर, मौके पर ही 1 की मौत, 8 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो