scriptजयपुर में 21 बीघा भूमि पर बसाई जा रही 3 अवैध कॉलोनियों को JDA ने किया ध्वस्त | Patrika News
जयपुर

जयपुर में 21 बीघा भूमि पर बसाई जा रही 3 अवैध कॉलोनियों को JDA ने किया ध्वस्त

जयपुर विकास प्राधिकरण ने निजी खातेदारी की करीब 21 बीघा कृषि भूमि पर बसाई जा रही 3 नवीन अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त कर दिया।

जयपुरMay 10, 2024 / 10:02 am

Santosh Trivedi

शिवदासपुरा। जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा जोन-14 में निजी खातेदारी करीब 21 बीघा कृषि भूमि पर 3 नवीन अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया गया।

जोन-14 के क्षेत्राधिकार में अवस्थित बासेड़ी रोड, भाटेड़ में करीब 5 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर जेडीए की बिना स्वीकृति-अनुमोदन एवं बिना भू-रूपान्तरण करवाए भूमि को समतल कर पवन वाटिका के नाम से कॉलोनी बसाई जा रही थी।
वहीं ग्राम वाटिका सूरजपुरा भाटावाला में करीब 3 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर जेडीए की बिना स्वीकृति-अनुमोदन के एवं बिना भू रूपान्तरण करवाए भूमि को समतल कर सालासर धाम के नाम से विगत दिवसों में मौका पाकर रातों-रात बनाई गई।
वहीं ग्राम कल्लावाला, तिवाड़ी वाले बालाजी के पास करीब 13 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर जेडीए की बिना स्वीकृति-अनुमोदन के एवं बिना भू रूपान्तरण करवाए भूमि को समतल कर रघुनन्दन एन्कलेव के नाम से विगत दिवसों में मौका पाकर रातों-रात बनाई गई मिट्टी-ग्रेवल सड़कें, बाउन्ड्रीवाल व अन्य अवैध निर्माण कर कॉलोनी बसाने की सूचना मिलने पर गुरुवार को जोन-14 के राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर जेसीबी मशीन से नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर में 21 बीघा भूमि पर बसाई जा रही 3 अवैध कॉलोनियों को JDA ने किया ध्वस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो